SRH vs RCB Updates: विराट कोहली और रजत पाटिदार के बाद गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, हैदराबाद को 35 रनों से हराकर आरसीबी ने हासिल की दूसरी जीत

विराट कोहली और रजत पाटिदार के बाद गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, हैदराबाद को 35 रनों से हराकर आरसीबी ने हासिल की दूसरी जीत
  • अपना सातवां मैच खेलेगी सनराइजर्स हैदराबाद
  • अपना आठवां मैच खेलेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर भारी पड़ी है हैदराबाद

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 41वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने थीं। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों से मात देकर इस सीजन अपनी दूसरी जीत दर्ज की। आरसीबी की इस जीत में रजत पाटिदार (50 रन) और विराट कोहली (51 रन) के बाद सभी गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। जबकि हैदराबाद के लिए जयदेव उनादकट (3 विकेट) का अच्छा प्रदर्शन बेकार गया। हैदराबाद की टीम को इस सीजन अपनी तीसरी हार झेलनी पड़ी।

विराट और पाटिदार ने खेली अर्धशतकीय पारियां

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी ने शुरुआती चार ओवरों 48 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन छोटी-सी तूफानी पारी खेलने के बाद फाफ डु प्लेसिस (25 रन) पवेलियन लौट गए। जबकि विल जैक्स (6 रन) सस्ते में चलते बने। इस दोहरे झटके के बाद विराट कोहली (51 रन) ने रजत पाटिदार (50 रन) के साथ शानदार साझेदारी निभाकर आरसीबी को सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन जयदेव उनादकट ने दोनों ही बल्लेबाज अर्धशतक के तुरंत बाद पवेलियन भेज दिया। जबकि महिपाल लोमरोर (7 रन) और दिनेश कार्तिक (11 रन) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन कैमरन ग्रीन (नाबाद 37 रन) और स्वप्निल सिंह (12 रन) ने अंतिम ओवरों में तूफानी फिनिश करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को निर्धारित 20 ओवरों में 206 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से जयदेव उनादकट ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

आरसीबी के सभी गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद ही खराब रही। इनफॉर्म ओपनिंग बल्लेबाज ट्रैविस हेड (1 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन अभिषेक शर्मा ने अपनी धमाकेदार फॉर्म जारी रखते हुए तूफानी पारी खेली। हालांकि, अभिषेक शर्मा (31 रन) भी छोटी-सी पारी खेलने के बाद आउट हो गए। इसके बाद हैदराबाद का मीडिल ऑर्डर बुरी तरह से फेल साबित हुआ। एडन मार्करम (7 रन), हेनरिक क्लासेन (7 रन), नितिश रेड्डी (13 रन) और अब्दुल समद (10 रन) एक के बाद एक सस्ते में पवेलियन लौट गए। सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान पैट कमिंस ने एक छोटी-सी तूफानी पारी खेलकर टीम को सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन कैमरन ग्रीन ने एक के बाद एक ओवर में पैट कमिंस (31 रन) और भुवनेश्वर कुमार (13 रन) को पवेलियन भेजकर हैदराबाद की सारी उम्मीदें खत्म की। हालांकि, शाहबाज अहमद (नाबाद 40 रन) ने अंत तक एक छोर से रन बनाते हुए टीम के हार के अंतर को कम किया। अंत में हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट गवांकर महज 171 रन ही बना सकी। आरसीबी की ओर से ग्रीन, कर्ण और स्वप्निल ने दो-दो विकेट चटकाए।

Live Updates

  • 25 April 2024 6:03 PM GMT

    महज 171 रन ही बना सकी हैदराबाद की टीम

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद शाहबाद अहमद एक छोर से रन बनाते रहे। लेकिन उनकी नाबाद 40 रनों की पारी केवल हैदराबाद के हार के अंतर को ही कम कर सकी। अंत में हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट गवांकर महज 171 रन ही बना सकी।

  • 25 April 2024 5:28 PM GMT

    कैमरन ग्रीन ने भुवनेश्वर को भेजा पवेलियन

    अपने पिछले ओवर में कप्तान पैट कमिंस को पवेलियन भेजने वाले कैमरन ग्रीन ने अगले ओवर में भुवनेश्वर कुमार से दो चौके खाने के बाद 13 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज के हाथों कैच थमाकर पवेलियन भेजा। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 16 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 141 रन है।

  • 25 April 2024 5:15 PM GMT

    कैमरन ग्रीन ने कप्तान कमिंस को भेजा पवेलियन

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद पहली ही गेंद से तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे कप्तान पैट कमिंस ने महज 15 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। लेकिन कैमरन ग्रीन ने उन्हें बाउंसर पर मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 14 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 126 रनो

  • 25 April 2024 5:00 PM GMT

    सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर सौ रनों के पार

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान पैट कमिंस ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए स्वप्निल सिंह को दो गेंदों में दो छक्के लगाकर पारी के 11वें ओवर में टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 11 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 104 रन है।

  • 25 April 2024 4:55 PM GMT

    कर्ण शर्मा ने अब्दुल समद को भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में नितिश रेड्डी को पवेलियन भेजने वाले कर्ण शर्मा ने अगले ओवर में अब्दुल समद को भी अपनी फिरकी की जाल में फंसाकर पवेलियन भेजा। समद 10 रन बनाकर कर्ण शर्मा को ही कैच थमा बैठे। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 10 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 89 रन है।

  • 25 April 2024 4:47 PM GMT

    कर्ण शर्मा की फिरकी में फंसे नितिश रेड्डी

    पावरप्ले के बाद अपना पहला ओवर लेकर आए अनुभवी स्पिनर कर्ण शर्मा ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए नितिश कुमार रेड्डी को 13 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 8 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 72 रन है।

  • 25 April 2024 4:45 PM GMT

    स्वप्निल ने मार्करम और क्लासेन को भेजा पवेलियन

    अपना पहला ओवर लेकर आए स्वप्निल सिंह ने एक के बाद एक पहले एडन मार्करम (7 रन) और फिर हेनरिक क्लासेन (7 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर हैदराबाद को दोहरा झटका दिया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 5 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 56 रन है।

  • 25 April 2024 4:40 PM GMT

    तूफानी पारी के बाद पवेलियन लौटे अभिषेक

    अपने ओपनिंग पार्टनर ट्रैविस हेड के सस्ते में पवेलियन लौटने के बावजूद अभिषेक शर्मा ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। लेकिन 13 गेंदों में 31 रनों की छोटी-सी तूफानी पारी के बाद यश दयाल की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच थमा बैठे। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 4 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 37 रन है।

  • 25 April 2024 4:38 PM GMT

    विल जैक्स ने ट्रैविस हेड को भेजा पवेलियन

    इस पूरे सीजन ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे ट्रैविस हेड को विल जैक्स ने पारी के पहले ही ओवर में पवेलियन का रास्ता दिखाया। हेड 3 गेंदों में 1 रन बनाकर कर्ण शर्मा के हाथों कैच थमाकर आउट हो गए। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 1 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 3 रन है।

  • 25 April 2024 3:44 PM GMT

    हैदराबाद के सामने 207 रनों का बड़ा लक्ष्य

    विराट कोहली (51 रन) और रजत पाटिदार (50 रन) की अर्धशतकीय पारियों के बाद अंत में कैमरन ग्रीन (नाबाद 37 रन) ने तूफानी फिनिश की। इसकी बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 206 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। अपने होम ग्राउंड पर सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 207 रनों का बड़ा लक्ष्य है। 

Created On :   25 April 2024 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story