बीसीसीआई का एक्शन: आईपीएल के लिए घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे खिलाड़ी, बीसीसीआई ने लिया बड़ा एक्शन

आईपीएल के लिए घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे खिलाड़ी, बीसीसीआई ने लिया बड़ा एक्शन
  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया एक्शन
  • सभी खिलाड़ियों को खेलना होगा रणजी ट्रॉफी
  • इशान किशन सहित कई खिलाड़ियों पर एक्शन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट के कई खिलाड़ी अभी से आगामी आईपीएल सीजन की तैयारियों में जुट गए हैं। लीग के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए यह खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैं। ऐसा करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि कि बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। बोर्ड ने इस समय रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे खिलाड़ियों को घरेलू टूर्नामेंट के अगले राउंड के लिए अपनी-अपनी स्टेट टीमों के साथ जुड़ने का निर्देश दिया है।

बोर्ड ने भेजा खिलाड़ियों को ईमेल

जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई ने सोमवार को कई खिलाड़ियों को ईमेल भेजकर रणजी ट्रॉफी खेलने को कहा है। बोर्ड का यह निर्देश ऐसे खिलाड़ियों के लिए है, जो फिलहाल नेशनल टीम का हिस्सा नहीं है। साथ ही किसी इंजरी की वजह से नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब से नहीं गुजर रहे हैं। ऐसे सभी खिलाड़ियों को बोर्ड ने 16 फरवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी से अगले राउंड में अपनी-अपनी स्टेट टीमों की ओर से टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए निर्देश दिए हैं।

इन खिलाड़ियों पर लिया गया एक्शन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का यह निर्देश इशान किशन, क्रुणाल पांड्या और दीपक चहर जैसे खिलाड़ियों के लिए है। यह तीनों खिलाड़ी इस समय नेशनल टीम का हिस्सा नहीं है और ना ही इन्हें कोई इंजरी है। लेकिन आईपीएल की तैयारियों के लिए यह खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैँ। इसके अलावा हाल ही में खराब फॉर्म की वजह से भारतीय टीम से ड्रॉप किए गए श्रेयस अय्यर पर भी यह नियम लागू होता है। इन चार अनुभवी खिलाड़ियों सहित सभी को अब रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेना होगा।

Created On :   13 Feb 2024 5:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story