रणजी ट्रॉफी 2024: तन्मय अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट में रचा इतिहास, दो सौ से ज्यादा स्ट्राइक रेट से बना दिए 366 रन, एक ही पारी में तोड़े कई रिकॉर्ड

तन्मय अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट में रचा इतिहास, दो सौ से ज्यादा स्ट्राइक रेट से बना दिए 366 रन, एक ही पारी में तोड़े कई रिकॉर्ड
  • तन्मय अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट में रचा इतिहास
  • दो सौ से ज्यादा स्ट्राइक रेट से बना दिए 366 रन
  • एक ही पारी में घरेलू क्रिकेट में तोड़े कई रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हैदराबाद के ओपनिंग बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है। अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ चल रहे मुकाबले में इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट के ढेरों रिकॉर्ड्स को तहस-नहस कर दिया है। तन्मय अग्रवाल ने इस मुकाबले में महज 181 गेंदों में 366 रनों की मैराथन पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 34 चौके और 26 गगनचुंबी छक्के निकले। अपनी इस मैराथन पारी की बदौलत तन्मय अग्रवाल ना सिर्फ भारतीय घरेलू क्रिकेट बल्कि विश्व भर में खेले जाने वाले घरेलू क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम करने में कामयाब रहे।

भारतीय घरेलू क्रिकेट की तीसरी सबसे बड़ी पारी

तन्मय अग्रवाल अपनी 366 रनों की मेराथन पारी के दम पर भारतीय घरेलू क्रिकेट की तीसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में तन्मय अग्रवाल से आगे केवल महाराष्ट्र के बीबी निंबालकर और मुंबई के पृथ्वी शॉ हैं। जहां बीबी निंबालकर ने भारतीय घरेलू क्रिकेट में नाबाद 443 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली है। वहीं अपनी 379 रनों की विशालकाय पारी के साथ पृथ्वी शॉ दूसरे नंबर पर मौजूद है।

घरेलू क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के

तन्मय अग्रवाल ने अपनी इस नायाब पारी में 26 गगनचुंबी छक्के लगाए। इसके साथ ही वह घरेलू क्रिकेट की एक पारी और मैच दोनों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले यह रिकॉर्ड कॉलिन मुनरो के नाम था, जिन्होंने न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट की एक पारी में 23 छक्के लगाए थे। वहीं अगर एक मैच की बात करें तो यह रिकॉर्ड अफगानिस्तान के शफीकुल्लाह शिनवारी के नाम था। जिन्होंने एक मैच में 24 छक्के लगाए थे।

अरुणाचल पर भारी तन्मय और राहुल की जोड़ी

हैदराबाद और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले की बात करें तो तन्मय अग्रवाल और कप्तान राहुल सिंह की ओपनिंग जोड़ी ही अरुणाचल प्रदेश पर भारी पड़ गई। जहां दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों ने महज 40 ओवरों में 449 रनों की विशालकाय साझेदारी निभाई। तन्मय अग्रवाल के अलावा कप्तान राहुल सिंह ने भी महज 105 गेंदों में 185 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों की धमाकेदार पारियों के दम पर हैदराबाद की टीम ने महज 59.3 ओवरों में चार विकेट पर 615 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

Created On :   27 Jan 2024 6:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story