यादगार विदाई: अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में वॉर्नर ने खेली ऐतिहासिक पारी, कोहली का तोड़ा रिकॉर्ड

अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में वॉर्नर ने खेली ऐतिहासिक पारी, कोहली का तोड़ा रिकॉर्ड
  • वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया में खेला आखिरी इंटरनेशनल मैच
  • खेली यादगार पारी
  • कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 में धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने केवल 49 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 9 चौके और 3 छक्के जड़े। हालांकि उनकी यह शानदार पारी भी ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला सकी और वह 37 रनों से मैच हार गई। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में वॉर्नर का यह आखिरी इंटरनेशनल मैच था। उन्होंने हाल ही में घोषणा की थी वो जून में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्डकप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। टेस्ट और वनडे से वो पहले ही संन्यास ले चुके हैं।

यादगार रहा आखिरी मैच

अपने घर पर खेले आखिरी इंटरनेशनल मैच में वॉर्नर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने टी-20 फार्मेट में 12 हजार पूरे कर लिए और ऐसा करने वाले वो ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा सबसे तेज 12 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं।

इस दौरान वॉर्नर ने भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। दरअसल वॉर्नर ने टी20 फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची पांचवे नंबर पहुंच गए हैं उन्होंने विराट कोहली को एक स्थान पीछे खिसका दिया है। कोहली के खाते में 11994 रन दर्ज हैं।

इसके साथ ही वॉर्नर ने टी-20 इंटरनेशनल में तीन हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। इस फॉर्मेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे आगे केवल पूर्व कप्तान एरोन फिंच ही हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज को ऑस्ट्रेलिया 2-1 से अपने नाम कर ली है। वॉर्नर ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 173 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया। जिसके बाद वॉर्नर ने अपना यह पुरस्कार स्टेडियम में मौजूद एक नन्हे फैन को दिया। बता दें कि वॉर्नर अब अपना मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में खेलेगें जो कि 21 फरवरी से शुरु हो रही है।

Created On :   13 Feb 2024 8:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story