ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्ट इंडीज: डेविड वॉर्नर के बाद एडम जैम्पा ने दिखाया कमाल, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 11 रनों से जीती ऑस्ट्रेलिया

डेविड वॉर्नर के बाद एडम जैम्पा ने दिखाया कमाल, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 11 रनों से जीती ऑस्ट्रेलिया
  • पहला टी-20 11 रन से जीती ऑस्ट्रेलिया
  • डेविड वॉर्नर ने खेली 70 रनों की पारी
  • एडम जैम्पा ने हासिल किए तीन विकेट

डिजिटल डेस्क, होबार्ट। ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला गया। होबार्ट के बेलेरिव ओवल में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्ट इंडीज को 11 रनों से मात दी। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (70 रन) और लेग स्पिनर एडम जैम्पा (3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। डेविड वॉर्नर को उनकी धमाकेदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। इस जीत के साथ कंगारू टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

डेविड वॉर्नर ने खेली तूफानी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को डेविड वॉर्नर (70 रन) और जोश इंग्लिस (39 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने महज आठ ओवरों में पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी निभाई। इस धमाकेदार शुरुआत के बाद निचले क्रम में टिम डेविड (नाबाद 37 रन) और मैथ्यू वेड (21 रन) की तेज-तर्रार पारियों खेली। इसकी बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गवांकर 213 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। वेस्ट इंडीज की ओर से आंद्र रसल ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

वेस्ट इंडीज का मीडिल ऑर्डर फेल

विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। ब्रैंडन किंग (53 रन) और जॉनसन चार्ल्स की ओपनिंग जोड़ी ने 51 गेंदों में 89 रनों की तूफानी साझेदारी निभाई। लेकिन दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद वेस्ट इंडीज का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेली सका। इसके बाद नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जेसन होल्डर ने महज 15 गेंदों में 34 रनों की तूफानी पारी खेलकर वेस्ट इंडीज को अंत तक मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन उनकी यह कोशिश बेकार गई और वेस्ट इंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट गवांकर 202 रन ही बना सकी।

Created On :   9 Feb 2024 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story