ऐतिहासिक डेब्यू: अपने पहले इंटरनेशनल मैच की पहली ही गेंद पर झटका विकेट, इस खास क्लब का हिस्सा बना वेस्टइंडीज का यह युवा तेज गेंदबाज

अपने पहले इंटरनेशनल मैच की पहली ही गेंद पर झटका विकेट, इस खास क्लब का हिस्सा बना वेस्टइंडीज का यह युवा तेज गेंदबाज
  • शमर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया इंटरनेशनल डेब्यू
  • जोसेफ ने पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ को भेजा पवेलियन
  • स्टीव स्मिथ के बाद जोसेफ ने मार्नस लाबुशेन को किया आउट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हर एक खिलाड़ी चाहता है कि वह अपने इंटरनेशनल करियर का शानदार आगाज करे। जहां एक बल्लेबाज चाहता है कि वह अपने पहले ही एक लंबी पारी खेले तो वहीं एक गेंदबाज की इच्छा ज्यादा से ज्यादा विकेट चटकाने की होती है। ऐसे में अगर किसी युवा गेंदबाज को उसके करियर की पहली ही गेंद पर विकेट मिल जाए और वो भी स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज खिलाड़ी का तो फिर क्या ही बात होगी।

शमर जोसेफ ने किया ऐतिहासिक डेब्यू

ऐसा ही ऐतिहासिक डेब्यू वेस्टइंडीज के एक युवा तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने किया है। उन्होंने अपने पहले इंटरनेशनल मैच की पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ का विकेट लिया। इस तरह वो दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट की पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया है। शमर जोसेफ ने स्टीव स्मिथ को थर्ड स्लिप में खड़े जस्टिन ग्रीव्स के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

डेब्यू मैच में लिया दो दिग्गजों का विकेट

इस 24 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज का ड्रीम डेब्यू यही नहीं रूका। शमर जोसेफ ने स्टीव स्मिथ के बाद एक और दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने लाबुशेन को अपनी सटीक बाउंसर पर गुड़ाकेश मोती के हाथों फाइन लेग पर कैच आउट कराया। जबकि इससे पहले शमर ने बल्लेबाजी में भी अपना जौहर दिखाते हुए महज 41 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रनों की पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम रहा पहला दिन

ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच एडिलेड के मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले की बात करें तो टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से मेजबान टीम के नाम रहा। जहां टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्ट इंडीज को पहली पारी में महज 188 रनों पर समेट दिया। वेस्ट इंडीज की ओर से केवल किर्क मैकेंजी ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और नाथन लायन ने 4-4 विकेट हासिल किए। जबकि अपनी पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया दो विकेट के नुकसान पर 59 रन बना चुकी है।

Created On :   17 Jan 2024 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story