हिटमैन का फ्लॉप शो: बल्ले से बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं कप्तान रोहित शर्मा, पिछले पांच मैचों में से चार में नहीं खोल पाए हैं खाता

बल्ले से बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं कप्तान रोहित शर्मा, पिछले पांच मैचों में से चार में नहीं खोल पाए हैं खाता
  • टी-20 फॉर्मेट में कप्तान रोहित शर्मा रहे हैं फ्लॉप
  • पिछले पांच मैचों में बल्ले से निकले केवल चार रन
  • पांच मैचों में से चार मैचों में नहीं खोल पाए हैं खाता

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम फिलहाल अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। इस घरेलू श्रृंखला से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लगभग 14 महीने बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वापसी की। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज में अजेय बढ़ बना ली है। लेकिन हिटमैन कप्तान की तरह बल्लेबाजी में दमदार प्रदर्शन नहीं कर सके। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में अपना खाता तक नहीं खोल सके। इसके साथ ही पिछले पांच टी-20 मैचों में रोहित का प्रदर्शन कप्तान छोड़िए बतौर बल्लेबाज भी टीम में जगह बनाने लायक नहीं है।

बुरी तरह फ्लॉप रहा है हिटमैन का बल्ला

वनडे वर्ल्ड कप में अपने बल्ले से आग उगलने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले रोहित शर्मा का पिछले कुछ मुकाबलों में प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में रोहित शर्मा के खराब प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले पांच टी-20 मैचों में से चार में रोहित अपना खाता तक नहीं खोल सके हैं। इस दौरान जिस मुकाबले में उन्होंने अपना खाता खोला था उस मैच में उन्होंने केवल चार रन बनाए थे।

टी-20 क्रिकेट के बेताज बादशाह हैं रोहित

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भले ही पिछले कुछ सालों से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खामोश रहा है। लेकिन हिटमैन इस फॉर्मेट के किसी बेताज बादशाह से कम नहीं हैं। रोहित मौजूदा समय में सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में खेले 150 मैचों की 142 पारियों में 30.34 की औसत और 139 की बेहद शानदार स्ट्राइक रेट से 3853 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 29 अर्धशतक और 4 शतक निकले हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों से टी-20 फॉर्मेट में चला आ रहा उनका डाउन-फॉल भारतीय टीम के लिए बोझ साबित हो सकता है।

Created On :   16 Jan 2024 2:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story