भारत बनाम अफगानिस्तान टी-20 सीरीज: पहले मैच भारत की अफगानिस्तान पर बड़ी जीत, 6 विकेट से रौंदा, शिवम दुबे का ऑलराउंड प्रदर्शन

पहले मैच भारत की अफगानिस्तान पर बड़ी जीत, 6 विकेट से रौंदा, शिवम दुबे का ऑलराउंड प्रदर्शन
  • पहले टी-20 में भारत की जीत
  • अफगानिस्तान को 6 विकेट से रौंदा
  • शिवम दुबे बने मैन ऑफ द मैच

डिजिटल डेस्क, मोहाली। मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। इस तरह टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। 159 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 18वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। भारत के लिए शिवम दुबे ने सबसे ज्यादा 60 रनों की पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट भी लिया। इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

इससे पहले मैच की शुरूआत में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी मेहमान टीम अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन मोहम्मद नबी ने खेली, उन्होंने 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। भारत की तरफ से मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए।

इस तरह भारत ने हासिल किया टारगेट

अफगानिस्तान के दिए 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। पारी के पहले ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा रन आउट हो गए। वह अपना खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और तिलक वर्मा 28 रनों की साझेदारी की। इस बीच शानदार टच में नजर आ रहे गिल को मुजीब उर रहमान ने आउट कर पवेलियन रवाना किया। उन्होंने 12 गेदों में 23 रन बनाए। शुभमन के आउट होने के बाद शिवम दुबे क्रीज पर आए। उन्होंने तिलक वर्मा के साथ 29 गेंदों में 44 रनों की साझेदारी की।

यह साझेदारी 9वें ओवर में तिलक वर्मा के विकेट के रूप में खत्म हुई। तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाए। इसके बाद टीम को चौथा झटका जितेश शर्मा के रूप में लगा। मुजीब उर रहमान ने शानदार बैटिंग कर रहे जितेश को अपना शिकार बनाया। जितेश ने 31 रनों की पारी खेली। इसके बाद शिवम दुबे ने रिंकू सिंह के साथ दमदार बैटिंग करते हुए टीम को जीत दिलाई। शिवम 60 और रिंकू 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Created On :   11 Jan 2024 5:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story