भारत बनाम अफगानिस्तान: चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा तीसरा मुकाबला, अफगानिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करना चाहेगी भारतीय टीम

चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा तीसरा मुकाबला, अफगानिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करना चाहेगी भारतीय टीम
  • भारत-अफगानिस्तान के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला आज
  • सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले जीत चुकी है भारतीय टीम
  • बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, बैंगलुरु। भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है। बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम अफगानिस्तान का सुपड़ा साफ करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला शाम सात बजे से खेला जाएगा।

जीत पर होगी दोनों टीमों की नजर

भारत और अफगानिस्तान दोनों ही टीमों की नजर इस मुकाबले को जीतने पर होगी। सीरीज के शुरुआत दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम ने छह विकटों से जीत हासिल की है। इसलिए रोहित ब्रिगेड इस आखिरी मुकाबले में अफगान टीम का क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि युवा कप्तान इब्राहीम जादरान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान की टीम इस आखिरी मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करके भारत पर अपनी पहली जीत हासिल करना चाहेगी।

अफगान पर भारतीय टीम का दबदबा

भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक केवल 12 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। इसमें एक टेस्ट, चार वनडे और सात टी-20 मुकाबले शामिल हैं। जहां भारतीय टीम ने इकलौता टेस्ट और तीन वनडे मैचों में जीत हासिल की है। जबकि एक वनडे टाई रहा है। वहीं क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में हुए सात में से छह मैचों में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को मात दी है। जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

बैंगलुरु का पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। चिन्नास्वामी की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। इसकी वजह यहां सपाट पिच और छोटी बाउंड्रीज होना है। इसलिए हर बार एक हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर देखने को मिलता है। इसके अलावा अगर आज बैंगलुरु के मौसम की बात करें तो यहां बारिश की केवल एक प्रतिशत संभावना है। इसका मतलब मुकाबला बिना किसी रुकावट से पूरा खेला जाएगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह।

अफगानिस्तान: इब्राहीम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, गुलबदीन नाइब, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, नूर अहमद और मुजीब उर रहमान।

Created On :   17 Jan 2024 11:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story