क्रिकेट: इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेंगे हारिस रऊफ! टेस्ट क्रिकेट ना खेलने पर आलोचनाओं से हुए परेशान

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेंगे हारिस रऊफ! टेस्ट क्रिकेट ना खेलने पर आलोचनाओं से हुए परेशान
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से किया था मना
  • टेस्ट क्रिकेट से दूर भागने पर झेलनी पड़ी खूब आलोचनाएं
  • परेशान होकर संन्यास के बारे में सोच रहे हैं हारिस रऊफ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पाकिस्तान के हरफनमौला तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को मौजूदा समय में काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हारिस रऊफ ने हाल ही में खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार कर दिया था। पाकिस्तानी टीम के लिए टेस्ट सीरीज खेलने के बजाए उन्होंने बिग बैश लीग में हिस्सा लिया। इस फैसले के बाद हारिस फैंस से लेकर पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स के निशाने पर आ गए थे। इन आलोचनाओं से परेशान होकर हारिस रऊफ इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं।

रिटायरमेंट लेंगे हारिस रऊफ

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, हारिस रऊफ लगातार हो रही अपनी आलोचनाओं से काफी निराश हो गए थे। इसकी वजह से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना लिया था। लेकिन परिवार और दोस्तों की सलाह पर उन्होंने संन्यास का एलान नहीं किया। लेकिन माना जा रहा है कि वह जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। हालांकि, अभी तक हारिस के संन्यास को लेकर किसी तरह की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। इसलिए देखना होगा कि यह दावा कितना सही साबित होता है।

टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हारिस

हारिस रऊफ क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट टेस्ट से दूर भागते हैं। उन्होंने अपने करियर में केवल एक टेस्ट मैच खेला है। इस इकलौते टेस्ट में भी हारिस महज 13 ओवर की गेंदबाजी के बाद चोटिल हो गए थे। इसके बाद से उन्होंने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में भी हारिस को चुना जाना था। लेकिन उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। इसकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और टीम मैनेजमेंट ने उन्हें फटकार भी लगाई थी। साथ ही उन्हें लीग क्रिकेट खेलने के बजाए ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर ध्यान देने के लिए भी कहा गया था।

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर

हारिस रऊफ के इंटरनेशनल करियर पर नजर डाल तो उन्होंने साल 2020 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इन तीन सालों में उन्होंने पाकिस्तान के लिए कुल 102 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान हारिस ने 1 टेस्ट मैच में महज 1 विकेट, 37 वनडे मैचों में 69 विकेट और 64 टी-20 मैचों में 88 विकेट हासिल किए हैं।

Created On :   16 Jan 2024 7:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story