दिग्गज की अपील: ब्रायन लारा ने लगाई टेस्ट क्रिकेट को बचाने की गुहार, कहा- 'टेस्ट क्रिकेट को मरता नहीं देख सकता'

ब्रायन लारा ने लगाई टेस्ट क्रिकेट को बचाने की गुहार, कहा- टेस्ट क्रिकेट को मरता नहीं देख सकता
  • टेस्ट क्रिकेट को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का बयान
  • क्रिकेट के सबसे पुराने फार्मेट को बचाने की करी अपील
  • भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे बड़े बोर्ड्स से लगाई गुहार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मौजूदा समय में क्रिकेट के सबसे पुराने और बड़े फॉर्मेट टेस्ट के भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं। इसके पीछे की वजह खिलाड़ियों का दुनिया भर में खेले जा रहे फटाफट क्रिकेट को ज्यादा तवज्जो देना है। टेस्ट क्रिकेट को खत्म होता देख इस फॉर्मेट के कई दिग्गज खिलाड़ी समय-समय पर इसे बचाने की गुहार लगाते रहे हैं। इस बीच अब क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में 400 रनों के साथ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भी टेस्ट क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

ब्रायन लारा ने लगाई टेस्ट क्रिकेट बचाने की गुहार

दरअसल, ब्रायन लारा ने भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे बड़े बोर्ड्स से टेस्ट क्रिकेट को बचाने की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा, "एक ऐसे व्यक्त‍ि के रूप में जिसने टेस्ट क्रिकेट खेला है, खेल के प्रति जो प्यार मेरे मन में है, वह कुछ ऐसा है जिसे मैं खत्म होते हुए नहीं देखना चाहता। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि हम वेस्ट इंडीज, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका को महत्व वापस दिलाने के लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के माध्यम से कोई रास्ता निकाल सकते हैं।"

साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज ने चुनी युवा टीम

ब्रायन लारा का यह बयान ऑस्ट्रेलिया-वेस्ट इंडीज और न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले सामने आया है। इसके पीछे की वजह साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज का इन टेस्ट श्रृंखलाओं के लिए स्क्वॉड में युवा खिलाड़ियों का चयन करना है। दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम ने अपने स्क्वॉड में 8 अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुना है। क्योंकि उनके सभी अनुभवी खिलाड़ी एसए20 में खेल रहे हैं। जबकि ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए वेस्ट इंडीज की टीम में भी कई युवा खिलाड़ी हैं।

स्टीव वॉ ने भी उठाए थे टेस्ट के भविष्य पर सवाल

ब्रायन लारा ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव वॉ ने भी टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की थी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए युवा टीम का चयन किया गया था। स्टीव वॉ ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका की इस हरकत को अपमानजनक करार दिया था। साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल और भारतीय क्रिकेट बोर्ड सहित सभी टॉप क्रिकेट बोर्ड्स से आगे आकर टेस्ट क्रिकेट को लेकर बचाने की गुहार लगाई थी।

Created On :   16 Jan 2024 4:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story