ब्रायन लारा के पास जो ज्ञान है वह अद्वितीय है :जोशुआ दा सिल्वा

ब्रायन लारा के पास जो ज्ञान है वह अद्वितीय है :जोशुआ दा सिल्वा
एडिलेड, 14 जनवरी (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट से पहले ब्रायन लारा को अनुभवहीन वेस्टइंडीज टेस्ट टीम का मेंटर बनाए जाने पर विकेटकीपर-बल्लेबाज जोशुआ दा सिल्वा ने कहा कि बल्लेबाजी और परिस्थितियों के अनुकूल ढलने के बारे में इस महान बल्लेबाज का ज्ञान अद्वितीय है।

एडिलेड, 14 जनवरी (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट से पहले ब्रायन लारा को अनुभवहीन वेस्टइंडीज टेस्ट टीम का मेंटर बनाए जाने पर विकेटकीपर-बल्लेबाज जोशुआ दा सिल्वा ने कहा कि बल्लेबाजी और परिस्थितियों के अनुकूल ढलने के बारे में इस महान बल्लेबाज का ज्ञान अद्वितीय है।

हालांकि लारा एडिलेड और ब्रिस्बेन में टेस्ट मैचों में फॉक्स क्रिकेट के लिए कमेंटरी करेंगे, लारा वेस्ट इंडीज टीम का मार्गदर्शन भी करेंगे, जिनकी 15 सदस्यीय टीम में सात अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। पिछले साल जब वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था तब लारा इसी पद पर थे।

"उनके पास जो ज्ञान है, वह बेजोड़ है। उन्होंने खेल के लिए क्या किया है, उन्होंने अपने दम पर वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए क्या किया है... तो बस उनका साथ होना, उनकी मौजूदगी ही अपने बारे में सब कुछ बोल देती है।"

डी सिल्वा ने एडिलेड में पत्रकारों से कहा, "उन्होंने (मौजूदा टीम में) सभी के साथ काम किया है, वह हमारे गुरु हैं इसलिए वह हर किसी की मदद करेंगे, गेंदबाजों और बल्लेबाजों की। क्योंकि उनके पास इतना अनुभव है कि मुझे लगता है कि हर कोई उनसे सीख सकता है।"

बल्लेबाज केवम हॉज, सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स और तेज गेंदबाज शामर जोसेफ एडिलेड टेस्ट के लिए संभावित पदार्पणकर्ता हैं। वेस्टइंडीज को 2022 में ऑस्ट्रेलिया में अपने आखिरी दो टेस्ट मैचों में बुरी तरह हार मिली थी।

डा सिल्वा, जिन्होंने पिछले हफ्ते करेन रोल्टन ओवल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ अभ्यास मैच में शतक बनाया था, सोचते हैं कि नए चेहरे उन्हें टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद कर सकते हैं।

"पिछला साल आखिरी साल है और हम फिर से प्रयास करने के लिए यहां हैं। हमारे पास कुछ नए चेहरे हैं इसलिए हमारे पास थोड़ा नया खून आने वाला है। यह रोमांचक होने वाला है। हर कोई उत्सुक है। सात अनकैप्ड खिलाड़ी। यदि वे स्वाद नहीं मिला है, वे वास्तव में इसका स्वाद लेने के लिए उतावले हैं। इसलिए, शिविर में मूड बहुत अच्छा है।"

"यहां हममें से हर कोई वेस्टइंडीज को फिर से एक विजेता टीम बनाने के लिए उत्सुक है, यही हमारा मुख्य लक्ष्य है। हम हर दिन इसके बारे में बात करते हैं, उन दिनों को वापस पाने के बारे में। लेकिन अब यह एक नया युग है और हम हैं मैं बस अपना खुद का ब्रांड बनाने और उस ब्रांड का क्रिकेट खेलने का इंतजार कर रहा हूं।"

उन्होंने निष्कर्ष निकाला,"पिछला साल आखिरी साल है और हम फिर से प्रयास करने के लिए यहां हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने जा रहे हैं, हमारे पास कुछ नए चेहरे हैं इसलिए थोड़ा नया खून आने वाला है। मुझे पता है कि लड़के उत्साहित हैं और मैं उत्साहित हूं और जाने के लिए उतावला हूं। "

--आईएएनएस

आरआर/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jan 2024 12:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story