इंस्टाग्राम पर एक संदेश से हुई थी जोकोविच और विराट के बीच दोस्ती की शुरुआत

इंस्टाग्राम पर एक संदेश से हुई थी जोकोविच और विराट के बीच दोस्ती की शुरुआत
इंदौर, 14 जनवरी (आईएएनएस) भारत के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने खुलासा किया कि स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पहले उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के माध्यम से एक संदेश भेजा था, जिसने उनके संबंधित खेलों के दो दिग्गजों के बीच टेक्स्ट-आधारित दोस्ती की शुरुआत की थी।

इंदौर, 14 जनवरी (आईएएनएस) भारत के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने खुलासा किया कि स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पहले उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के माध्यम से एक संदेश भेजा था, जिसने उनके संबंधित खेलों के दो दिग्गजों के बीच टेक्स्ट-आधारित दोस्ती की शुरुआत की थी।

“मैं नोवाक के साथ बहुत ही सहज तरीके से संपर्क में आया। जब मैंने इंस्टाग्राम पर उसकी प्रोफाइल देखी तो मैंने मैसेज का बटन दबाया, मैंने सोचा कि मैं उसे मैसेज ही कर दूं। फिर मैंने उसका संदेश अपने डीएम पर पहले से ही देखा। मैंने इसे कभी खोला ही नहीं था. यह पहली बार था जब मैंने अपना संदेश खोला था। और उसने खुद मुझे मैसेज किया था।”

“तो पहले मैंने सोचा कि जरा जांच कर लूं, हो सकता है कि यह कोई फर्जी अकाउंट हो। फिर मैंने दोबारा जाँच की, यह वैध था। फिर हमारी बातें होने लगीं. हम समय-समय पर संदेशों का आदान-प्रदान करते रहते हैं। कोहली ने बीसीसीआई.टीवी पर एक वीडियो में कहा, ''मैंने उन्हें उनकी सभी अद्भुत उपलब्धियों के लिए बधाई दी।''

उन्होंने मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप सेमीफाइनल में अपना 50वां एकदिवसीय शतक लगाने के बाद जोकोविच से एक संदेश मिलने के बारे में भी खुलासा किया। "हाल ही में जब मैंने 50वां एकदिवसीय शतक बनाया, तो नोवाक जोकोविच ने एक कहानी पेश की, और मुझे एक अच्छा संदेश भी भेजा, इसलिए परस्पर प्रशंसा और सम्मान है।"

"उच्च स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले वैश्विक एथलीटों के साथ जुड़ना वास्तव में अच्छा है। मेरे मन में उनके और उनकी यात्रा के लिए बहुत सम्मान है। फिटनेस के प्रति उनका जुनून कुछ ऐसा है जिसका मैं खुद अनुसरण करता हूं। इसलिए जुड़ने के लिए बहुत कुछ था।

कोहली ने कहा, "उम्मीद है कि अगर वह जल्दी भारत आते हैं, तो मैं उस देश में रहूंगा जहां वह खेल रहे हैं। मैं निश्चित रूप से उनसे मिलूंगा और आराम करूंगा और शायद एक कप कॉफी भी पीऊंगा।"

दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि उन्होंने जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का वीडियो देखा, जो ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले एक प्रचार कार्यक्रम में क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रहे थे।

"मुझे लगता है कि वह क्रिकेट का बल्ला घुमाने में टेनिस रैकेट घुमाने में हमसे कहीं बेहतर है। मुझे लगता है कि स्टीव ने अपनी सर्विस लौटाने में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। जब आपके पास हाथ-आंख का अच्छा समन्वय होता है, तो आप सोचते हैं कि आप भी ऐसा कर सकते हैं।"

"लेकिन मैंने टेनिस मैच लाइव देखे हैं, इसलिए मुझे पता है कि वे सर्विस कितनी तेज़ होती हैं। लेकिन नोवाक के साथ टेनिस खेलना भी अच्छा होगा। शायद एकमात्र चीज़ जो मैं उसे सिखा सकता हूँ वह है क्रिकेट का बल्ला कैसे पकड़ना है।"

शनिवार को 24 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच ने भारत के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की थी और कोहली के साथ अपनी बॉन्डिंग के बारे में खुलासा किया था। "मैंने इसे कई वर्षों से महसूस किया है। मैं लगभग 10 या 11 साल पहले केवल एक बार नई दिल्ली में दो दिवसीय प्रदर्शनी कार्यक्रम के लिए भारत आया था। यह एक संक्षिप्त प्रवास था, और मुझे उम्मीद है कि देश के समृद्ध इतिहास, संस्कृति और आध्यात्मिकता का पता लगाने के लिए जल्द ही वापस आऊंगा।"

जोकोविच ने कहा, “सचिन, विराट और कई अन्य लोगों जैसी प्रतिष्ठित हस्तियों के साथ मेरे बहुत अच्छे रिश्ते हैं। मैं कुछ वर्षों से संदेशों के माध्यम से विराट कोहली के संपर्क में हूं, लेकिन हम व्यक्तिगत रूप से कभी नहीं मिले। उनसे मेरे बारे में अच्छी बातें सुनना सौभाग्य की बात थी। उन्होंने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कहा, ''मैं उनके करियर और उपलब्धियों की प्रशंसा करता हूं।''

--आईएएनएस

आरआर/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jan 2024 10:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story