ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्ट इंडीज: कंगारू टीम ने किया वेस्ट इंडीज का सूपड़ा साफ, 43 ओवर शेष रहते आठ विकेट से जीता तीसरा वनडे

कंगारू टीम ने किया वेस्ट इंडीज का सूपड़ा साफ, 43 ओवर शेष रहते आठ विकेट से जीता तीसरा वनडे
  • कंगारू टीम ने किया वेस्ट इंडीज का सूपड़ा साफ
  • 43 ओवर शेष रहते 8 विकेट से जीता तीसरा वनडे
  • जेवियर बार्टलेट और जेक फ्रेजर-मैकगर्क रहे हीरो

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज खेला गया। कैनबरा के मनुका ओवल में खेले गए इस मुकाबले में कंगारू टीम ने वेस्ट इंडीज को 259 गेंदें शेष रहते 8 विकटों से मात दी। इस धमाकेदार जीत के साथ मेजबान टीम ने वनडे सीरीज में वेस्ट इंडीज का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में युवा तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट (4 विकेट) और जेक फ्रेजर-मैकगर्क (41 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि पिछले दो मुकाबलों की तरह इस बार भी वेस्ट इंडीज टीम का प्रदर्शन बेहद ही साधारण रहा।

गेंदबाजों ने दिखाया दमदार प्रदर्शन

इस मुकाबले की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कंगारू गेंदबाजों ने अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए मेहमान टीम के बल्लेबाजों को एक के बाद एक पवेलियन का रास्ता दिखाया शुरू किया। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वेस्ट इंडीज के आठ बल्लेबाज सिंगल डिजीट स्कोर पर आउट हो गए। इसकी वजह से वेस्ट इंडीज की टीम महज 86 रनों पर सिमट गई। वेस्ट इंडीज की ओर से एलिक अथानाजे ने सर्वाधिक 32 रनों की पारी खेली। जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए जेवियर बार्टलेट ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए।

ओपनिंग बल्लेबाजों ने बिखेरा जलवा

इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को जेक फ्रेजर-मैकगर्क और जोश इंग्लिस की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने महज 27 गेंदों में 67 रनों की तूफानी साझेदारी निभाकर कैरेबियन गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क 18 गेंदों में 41 रन बनाकर आउट हुए। जबकि तीसरे नंबर पर उतरे एरॉन हार्डी महज दो रन बनाकर चलते बने। लेकिन जोश इंग्लिस ने 16 गेंदों में 35 रनों की नाबाद पारी खेलकर कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 6 रन) के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को 43.1 ओवर शेष रहते एक विशालकाय जीत दिलाई। वेस्ट इंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ और ओशेन थॉमस ने एक-एक विकेट हासिल किए।

Created On :   6 Feb 2024 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story