क्राइम: युवती का धर्मान्तरण कराने के आरोप पर पन्ना का युवक गिरफ्तार

युवती का धर्मान्तरण कराने के आरोप पर पन्ना का युवक गिरफ्तार
  • युवक पर लड़की का धर्मपरिवर्तन करवाने का आरोप
  • कोलगवां पुलिस ने युवक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर उसे हिरासत में लिया
  • 5 दिन की खोजबीन के बाद आरोपी सिराज खान को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया

डिजिटल डेस्क, सतना। युवती को बहला-फुसलाकर धर्मांतरण कराने और उसके परिजनों पर दबाव बनाने के आरोप पर कोलगवां पुलिस ने युवक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर पकड़ लिया है। टीआई सुदीप सोनी के मुताबिक मूलत: पन्ना जिले की 45 वर्षीय महिला पिछले काफी समय से परिवार के साथ आदर्श नगर में रहती है, जिसकी तरफ से विगत 15 अप्रैल को शिकायत दर्ज कराई गई।

जिसमें कहा गया कि आरोपी सिराज खान निवासी अमरछी थाना धरमपुर, जिला पन्ना, बीते एक साल से उसकी बेटी से शादी करने और धर्म-परिवर्तन करने का दबाव बना रहा था। कुछ दिन पहले आरोपी युवक बहला-फुसलाकर लडक़ी को घर से भगाकर रायपुर ले गया, जहां धर्म बदलवाकर जबरन निकाह कर लिया। इतना ही नहीं आरोपी ने फरियादिया और उसके पति को भी धर्म-परिवर्तन के लिए धमकाया।

5 दिन बाद आया गिरफ्त में

इस शिकायत पर जांच-पड़ताल करते हुए मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धारा 506 के तहत कायमी कर आरोपी की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए गए। लगभग 5 दिन की खोजबीन के बाद आरोपी सिराज खान को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका की पड़ताल की जा रही है। साक्ष्य मिलने पर आरोपियों के नाम बढ़ाने के साथ गिरफ्तारी भी की जाएगी।

Created On :   21 April 2024 5:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story