सॉफ्टवेयर अपडेट: Xiaomi Redmi Note 13 सीरीज को मिला HyperOS अपडेट, ऐसे करें इंस्टॉल

Xiaomi Redmi Note 13 सीरीज को मिला HyperOS अपडेट, ऐसे करें इंस्टॉल
एंड्रॉइड 14-आधारित यूजर इंटरफेस पर स्विच करने के लिए अपडेट मिला इस साल फरवरी में भारत में हाइपरओएस यूजर इंटरफेस पेश किया था सुरक्षा के लिए एंड-टू-एंड सिक्योरिटी को ध्यान में रखा गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारत में अपनी रेडमी नोट 13 (Redmi Note 13 5G) सीरीज के लिए एक बड़ा अपडेट जारी किया है। इस सीरीज को अब शाओमी का नया HyperOS मिलना शुरू हो गया है। कंपनी ने कहा है कि रेडमी नोट 13 (Redmi Note 13), रेडमी नोट 13 प्रो (Redmi Note 13 Pro) और रेडमी नोट 13 प्रो+ (Redmi Note 13 Pro+) को Xiaomi के नवीनतम एंड्रॉइड 14-आधारित यूजर इंटरफेस पर स्विच करने के लिए अपडेट मिलेगा।

बता दें कि, चीनी स्मार्टफोन ब्रांड ने इस साल फरवरी में भारत में हाइपरओएस यूजर इंटरफेस पेश किया था। नया इंटरफेस कंपनी के स्मार्टफोन, स्मार्ट होम डिवाइस और इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम करेगा।

नए अपडेट में क्या खास?

नए हाइपरओएस अपडेट के साथ रेडमी नोट 13 5जी सीरीज में कई नए फीचर्स मिले हैं। हाइपरओएस में यूजर्स डेटा और प्राइवेसी की सुरक्षा के लिए एंड-टू-एंड सिक्योरिटी को ध्यान में रखा गया है। इसमें लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन, एक नया कंट्रोल सेंटर, अपडेटेड आइकॉन और फॉन्ट्स आदि शामिल हैं। खास तौर पर इंटरफेस को नया रूप दिया गया है।

इसके अलावा नए अपडेट के साथ ही कैमरा में कई अपग्रेड देखने को मिले हैं। हालांकि, कैमरा के स्पेसिफिक अपडेट के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। साथ ही यह अपडेट धीरे धीरे यूजर्स तक पहुंच रहा है यानि कि यदि आपके फोन को यह अपडेट नहीं मिला है तो सेटिंग में जाकर इसे डाउनलोड व इंस्टॉल कर सकते हैं। यदि फिर भी नया अपडेट नजर नहीं आ रहा है तो आप कुछ समय इंतजार कर सकते हैं।

इस बीच Xiaomi के उप-ब्रांड पोको (Poco) ने भी उन स्मार्टफोन की सूची जारी की है जिन्हें इसी समय में हाइपरओएस का अपडेट प्राप्त होगा। इन स्मार्टफोन्स में पोको एफ4 (Poco F4), पोको एम4 प्रो (Poco M4 Pro), पोको सी65 (Poco C65), पोको एम6 (Poco M6) और पोको एक्स6 नियो (Poco X6 Neo) शामिल हैं।

Created On :   20 April 2024 8:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story