पाकिस्तान सियासत: जेल में बंद इमरान खान का बड़ा दावा, बोले - 5 महीने बाद गिर जाएगी शहबाज सरकार, ये बताई वजह

जेल में बंद इमरान खान का बड़ा दावा, बोले - 5 महीने बाद गिर जाएगी शहबाज सरकार, ये बताई वजह
  • पूर्व पीएम इमरान खान का बड़ा दावा
  • शाहबाज सरकार के गिरने की कही बात
  • अपने ऊपर लगे आरोपों को बताया निराधार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तोशाखाना मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि आने वाले 4 से 5 महीने में शाहबाज सरकार गिर जाएगी। इसके बाद वो जेल से रिहा हो जाएंगे। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, तोशाखाना केस से संबंधित एक मामले की सुनवाई के बाद मीडिया से बात करते हुए इमरान खान ने कहा, यही कारण है कि बिलावल भुट्टो की पार्टी ने शरीफ कैबिनेट में शामिल नहीं हुई। मामले में फैसला पहले से तय हो चुका है। सुनवाई केवल औपचारिकता है।

मालूम हो कि पाकिस्तान में हाल ही में हुए आम चुनावों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था। हालांकि, इमरान खान की पार्टी पीटीआई के समर्थक उम्मीदवार सबसे ज्यादा सीटों पर जीते थे। लेकिन बहुमत के आंकड़े से काफी दूर थे। इसके बाद नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन और बिलावल भुट्टो की पार्टी पीपीपी ने गठबंधन कर सरकार बनाई।

इमरान ने मामले को बताया निराधार

वहीं इमरान खान ने तोशाखाना मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया। पाकिस्तान के डॉन अखबार की खबर के मुताबिक पूर्व पीएम ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए दावा किया कि ब्रिटिश सरकार ने जो पैसे ट्रांसफर किए थे वो सरकार के ही पास थे। ऐसे में ये कहना कि सरकारी खजाने को नुकसान हुआ ये बिल्कुल गलत बात है। उन्होंने केयरटेकर सरकार, फौज और चुनाव आयोग को केस से जुड़ी हर चीज में हेरफेर करने का आरोप लगाया।

बता दें कि इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी तोशाखाना रेफरेंस मामले में 14 साल की जेल हुई है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने सऊदी क्राउन प्रिंस से मिले तोहफे को बेंच दिया था। तोहफे में ज्वेलरी सेट मिला था जिसमें एक हार, घड़ी, दो झुमके और एक अंगूठी शामिल थी। जबकि तोशाखाना या ट्रेजरी के नियमों के अनुसार, इमरान खान को तोहफे में मिला यह ज्वेलरी सेट जमा कराना था। लेकिन बुशरा ने ऐसा नहीं किया।

Created On :   21 March 2024 2:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story