आरोप: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी की मुश्किलें बढ़ी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी की मुश्किलें बढ़ी
  • बनी गाला आवास में नजरबंद बुशरा
  • तोशाखाना मामले में इमरान और बुशरा को 14 साल की सजा
  • सैकड़ों नहरों की जमीन का कथित तौर पर अधिग्रहण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी की मुश्किलें लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को न्यायाधीश ने कोर्ट रूम में ही इमरान खान और बुशरा बीबी की मौजूदगी में आरोप पत्र पढ़ा। अदालत ने दोनों के खिलाफ 190 मिलियन पाउंड के अल-कादिर भ्रष्टाचार मामले में आरोप तय किए हैं। जस्टिस नासिर जावेद राणा ने रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अदियाला जेल में सुनवाई की। इमरान इसी जेल में कई मामलों के आरोपों में सजा काट रहे हैं। मामले की सुनवाई छह मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई। आपको बता दें तोशाखाना मामले में इमरान और बुशरा को 14 साल की सजा सुनाई थी। बुशरा को इमरान के इस्लामाबाद स्थित बनी गाला आवास में नजरबंद किया गया है।

अल-कादिर ट्रस्ट के नाम पर सैकड़ों नहरों की जमीन का कथित तौर पर अधिग्रहण किया। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने इस मामले में इमरान खान, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ जांच की। जिसमें सरकारी खजाने को 190 मिलियन पाउंड का नुकसान होने का मामला सामने आया था।

अमर उजाला ने जिओ न्यूज की खबर के हवाले से लिखा है कि सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने कहा कि मामले में 58 गवाहों के बयान दर्ज किए जाएंगे। न्यायाधीश ने इमरान खान के खिलाफ आरोप तय करते समय पूछा कि क्या वह दोषी हैं या नहीं। इमरान ने जवाब दिया, मुझे आरोप पत्र क्यों पढ़ना चाहिए, जब मुझे पता है कि उसमें क्या लिखा है? इमरान खान और उनकी पत्नी दोनों ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से मना कर दिया।

Created On :   27 Feb 2024 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story