बड़े फैसले की तैयारी: इमरान खान बढ़ाएंगे पाकिस्तान की मुश्किलें, IMF को लिखने वाले हैं पत्र, जानें पूरा मामला

इमरान खान बढ़ाएंगे पाकिस्तान की मुश्किलें, IMF को लिखने वाले हैं पत्र, जानें पूरा मामला
  • पाकिस्तान चुनाव में इमरान की बुरी हार के बाद पीटीआई का बड़ा ऐलान
  • जल्द आईएमएफ को लिखने वाले हैं इमरान खान पत्र
  • नवाज और भुट्टो पाकिस्तान में सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में आर्थिक और राजनीतिक संकट जारी है। इस बीच जानकारी मिली है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) को पत्र लिखने की तैयारी कर रहे हैं। जिसमें वह आईएमएफ से पाकिस्तान को आर्थिक मदद को रोकने के लिए कहेंगे। इमरान ने कहा है कि जब तक पाकिस्तान चुनाव में हुई धांधली की जांच का आदेश नहीं दिया जाता है, तब तक आईएमएफ किसी भी तरह की आर्थिक सहायता न दें।

गौरतलब है कि हाल ही में पीटीआई नेता अली जफर ने इमरान खान से मुलाकात करने जेल पहुंचे थे। इसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए अली जफर ने कहा कि पाकिस्तान में हुई चुनाव धांधली के बारे में आईएमएफ को बताया जाएगा। साथ ही, उन्होंने दावा किया है कि इमरान के निर्दलीय प्रत्याशियों का वोट चुराया गया है। पीटीआई नेता ने तर्क देते हुए कहा कि जो लोग 8 फरवरी की रात चुनाव हार रहे थे, उन्हें अगले दिन 8 फरवरी को विजेता घोषित कर दिया गया।

बता दें कि, 8 फरवरी को पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। वोटिंग खत्म होने के बाद शाम को वहां पर वोटों की गिनती शुरू हो गई। मतगणना की शुरुआत से ही इमरान खान के निर्दलीय विधायक बढ़त बनाए हुए थे। जिसके बाद अगले दिन सुबह होते होते पूरे पाकिस्तान की सियासत की तस्वीर बदल गई। लगातार इमरान के निर्दलीय नेता हारने लगे और पीएमएल-एन के प्रत्याशी पाकिस्तान चुनाव में अपना दबदबा बनाने लगे।

पीटीआई नेता जफर का कहना है कि पत्र के जरिए पाकिस्तान में हुए चुनाव धांधली की जांच करने और स्वतंत्र ऑडिट टीम भेजने को लेकर मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ और अन्य संगठनों का चार्टर है कि किसी देश को कर्ज देने के लिए वहां का शासन अच्छा होना चाहिए।

पाकिस्तान को बीते आईएमएफ की ओर से 3 बिलियन डॉलर का लोन मिला था। पड़ोसी मुल्क में पूर्व प्रधानमंत्री नावाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी(पीपीपी) गठबंधन करके सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। डील के मुताबिक, पीएमएल-नवाज की ओर पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ एक बार फिर पीएम बनने की तैयारी में हैं। वहीं, पीपीपी की ओर से आसिफ अली जरदारी राष्ट्रपति बनेंगे।

Created On :   23 Feb 2024 1:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story