पाकिस्तान चुनाव 2024: पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी विपक्ष में बैठने को तैयार, जल्द पाकिस्तान में नवाज शरीफ की बनेगी नई सरकार

पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी विपक्ष में बैठने को तैयार, जल्द पाकिस्तान में नवाज शरीफ की बनेगी नई सरकार
  • जल्द पाकिस्तान में नवाज शरीफ की बनेगी नई सरकार
  • पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी विपक्ष में रहने को तैयार
  • इमरान खान की पार्टी ने डाले हथियार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान संसद में विपक्ष में बैठने का फैसला कर चुके हैं। वह सरकार बनाने में विफल रहे। पाकिस्तान में सभी पार्टी बहुमत से दूर है। ऐसे में वहां गठबंधन के साथ सरकार बनेगी। इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव परिणामों में दबदबा बनाए रखा। लेकिन जेल में बंद इमरान खान पाकिस्तान में बढ़त बनाए रखने के बावजूद भी सरकार बनाने में विफल रहे। ऐसे में इमरान खान की पार्टी ने संसद में विपक्ष में बैठने का फैसला किया है।

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने सरकार बनाने के लिए बहुमत का दावा पेश किया है। बता दें कि, कुछ निर्दलीय उम्मीदवार नवाज शरीफ की पार्टी में शामिल हुए हैं। इस बीच पीटीआई के नेता बैरिस्टर मुहम्मद अली सैफ ने शुक्रवार का बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पीटीआई संस्थापक खान के निर्देशों के बाद पार्टी ने केंद्र के साथ साथ पंजाब जैसे प्रमुख प्रांत में विपक्ष में बैठने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि, शुक्रवार को कौमी वतन पार्टी के साथ पीटीआई के नेता बैरिस्टर मुहम्मद अली सैफ के साथ बातचीत की। इसके बाद सैफ ने मीडिया से कहा कि अगर हमारे वोटों के मुताबिक सीटें मिलतीं और नतीजे नहीं बदले होते तो आज शायद हम 180 सीटों के साथ केंद्र की सत्ता में होते। उन्होंने दावा किया, ' हमारे पास सूबत हैं कि हमारे उम्मीदवार जीते हैं।' उन्होंने कहा कि हकीकत के बावजूद भी हमने विपक्ष में बैठने का फैसला किया है। इधर, इमरान खान की पार्टी ने कथित धांधली के चलते शुक्रवार को एक श्वेत पत्र जारी किया। पाकिस्तान में इमरान खान के समर्थन लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

Created On :   17 Feb 2024 6:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story