बड़ा फैसला: टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार करना पड़ा भारी, इस तेज गेंदबाज के खिलाफ पीसीबी ने लिया बड़ा एक्शन, सैंट्रल कॉन्ट्रैक्ट किया कैंसिल

टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार करना पड़ा भारी, इस तेज गेंदबाज के खिलाफ पीसीबी ने लिया बड़ा एक्शन, सैंट्रल कॉन्ट्रैक्ट किया कैंसिल
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला
  • हारिस राउफ का केंद्रीय अनुबंध किया रद्द
  • नहीं खेल सकेंगे विदेशी लीग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में हुई टेस्ट सीरीज में खेलने से मना करना पाकिस्तान के पेसर हारिस राउफ को भारी पड़ गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनका सैंट्रल कॉन्ट्रेक्ट रद्द कर दिया है। इसके साथ ही बोर्ड ने जून तक उनके किसी भी विदेशी लीग में खेलने के लिए एनओसी भी जारी नहीं किया। इसका अब वो घरेलू क्रिकेट के अलावा विदेशी लीग क्रिकेट भी नहीं खेल पाएंगे।

बता दें कि पीसीबी ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में राउफ का नाम स्क्वाड में रखा था। हालांकि, सीरीज से ठीक पहले पेसर ने अपना नाम वापस ले लिया था, जबकि वो पूरी तरह से फिट थे। उनके इस फैसले के चलते पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट टेस्ट मैचों की सीरीज में अनुभवहीन बॉलिंग अटैक पर निर्भर रहना पड़ा था क्योंकि नसीम शाह पहले ही चोट के चलते उपलब्ध नहीं थे। पाकिस्तान को इस सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हारिस राउफ के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बयान जारी किया। जिसमें उसने कहा, पाकिस्तान के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़े सम्मान की बात है। किसी भी मेडिकल रिपोर्ट या उचित कारण के अभाव में पाकिस्तान टेस्ट टीम का हिस्सा बनने से इनकार करना सैंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन हैं। PCB मैनेजमेंट ने 30 जनवरी 2024 को हारिस को सुनवाई का मौका दिया था, लेकिन उनका स्पष्टीकरण असंतोषजनक पाया गया, इसलिए उन्हें सजा मिली।

बयान में आगे कहा गया, 'पीसीबी समिति द्वारा विस्तृत सुनवाई प्रक्रिया और इस मामले से जुड़े सभी हितधारकों के नजरिए पर विचार करने के बाद हारिस के केंद्रीय अनुबंध को एक दिसंबर 2023 से रद्द किया जाता है और 30 जून 2024 तक उसे किसी विदेशी लीग में खेलने के लिए एनओसी जारी नहीं की जाएगी।' बता दें कि 30 वर्षीय हारिस रउफ ने पाकिस्तान के लिए 1 टेस्ट, 37 वनडे और 66 टी-20 मैच खेले हैं।

Created On :   15 Feb 2024 4:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story