खेल: पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के लिए पीसीबी जिम्मेदार नहीं: शाह खावर

पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के लिए पीसीबी जिम्मेदार नहीं: शाह खावर
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नवनियुक्त कार्यवाहक अध्यक्ष शाह खावर ने शुक्रवार को देश की पुरुष क्रिकेट टीम के हालिया खराब प्रदर्शन को लेकर चिंताओं को संबोधित किया और इस धारणा को खारिज कर दिया कि बोर्ड में बार-बार बदलाव किए जाएंगे।

लाहौर, 26 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नवनियुक्त कार्यवाहक अध्यक्ष शाह खावर ने शुक्रवार को देश की पुरुष क्रिकेट टीम के हालिया खराब प्रदर्शन को लेकर चिंताओं को संबोधित किया और इस धारणा को खारिज कर दिया कि बोर्ड में बार-बार बदलाव किए जाएंगे।

शाह खावर ने टीम के संघर्षों में योगदान देने वाले विभिन्न कारकों की पहचान की और आश्वासन दिया कि आगामी बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के तहत गहन समीक्षा की जाएगी।

खरवार ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि पिछले एक साल में बोर्ड में बदलावों ने टीम को प्रभावित किया है। यह एक मामूली कारण हो सकता है, लेकिन अन्य कारक भी हैं और एक बार जब नए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का गठन हो जाता है और नए अध्यक्ष कार्यभार संभाल लेते हैं, तो वे इस पर गौर करेंगे।''

खावर ने क्रिकेट बोर्ड की स्वतंत्रता पर जोर दिया उन्होंने कहा कि यह गलत धारणा है कि अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्रालय या सरकार क्रिकेट मामलों में हस्तक्षेप करती है या निर्णय ले रही है।

खावर ने कहा, "फ्रैंचाइज़ी लीग में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को एनओसी देने के मुद्दे पर, पीसीबी की नीति केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को एक वर्ष के दौरान एचबीएल पीएसएल के अलावा अधिकतम दो लीगों के लिए एनओसी प्राप्त करने की अनुमति देने की है। उनकी प्राथमिकता पाकिस्तान के लिए खेलना है और सभी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को इसका पालन करना चाहिए।"

उन्होंने एक अनौपचारिक बैठक के दौरान पाकिस्तान टीम के वर्तमान निदेशक मोहम्मद हफीज द्वारा उठाई गई चिंताओं पर भी प्रकाश डाला। खावर के अनुसार, हफीज ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के हालिया दौरों के दौरान राष्ट्रीय टीम के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं के बजाय सफेद गेंद वाली लीग में अनुबंधों को प्राथमिकता देने वाले खिलाड़ियों के बारे में चिंता व्यक्त की।

"यह एक ऐसा मुद्दा है जिस पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है क्योंकि हम नहीं चाहते कि खिलाड़ियों को आर्थिक रूप से नुकसान हो, लेकिन उन्हें यह एहसास दिलाना भी महत्वपूर्ण है। खासकर बोर्ड से केंद्रीय अनुबंधित लोगों की पहली प्राथमिकता हमेशा राष्ट्रीय टीम होनी चाहिए।"

खावर ने बताया, "हफीज बोर्ड कार्यालय में थे और वह मुझसे मिलना चाहते थे, इसलिए मैंने उनसे मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज और मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) सलमान नसीर से मुलाकात की और उन्होंने अनौपचारिक रूप से हमें अपनी चिंताओं से अवगत कराया।"

पीसीबी के सामने आने वाली चुनौतियों के बीच, खावर ने विश्वास जताया कि नए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के कार्यभार संभालने के बाद सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Jan 2024 11:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story