पाकिस्तान क्रिकेट: शान मसूद और शाहीन अफरीदी की होगी छुट्टी, दोबारा से कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे बाबर आजम!

शान मसूद और शाहीन अफरीदी की होगी छुट्टी, दोबारा से कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे बाबर आजम!
  • वनडे वर्ल्ड कप के बाद बाबर ने छोड़ी थी कप्तानी
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मिला है नया चेयरमैन
  • नए चेयरमैन बाबर को बनाना चाहते हैं कप्तान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले लगभग एक साल से पाकिस्तान क्रिकेट में बदलावों का दौर जारी है। इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सहित मैनेजमेंट और यहां तक कि टीम के कप्तान भी बदले जा चुके हैं। अब हाल ही में मोहसिन नकवी के रूप में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नया चेयरमैन मिला है। मोहसिन के इस पद को संभालते ही एक बार फिर से बड़े बदलाव की खबरें सामने आने लगी हैं। दरअसल, पाकिस्तानी टीम की कमान एक बार फिर से पूर्व कप्तान बाबर आजम के हाथों में सौंपी जा सकती है। यह बड़ा फैसला कुछ ही महीनों बाद होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले लिया जा सकता है।

दोबारा कप्तान बनेंगे बाबर आजम

बाबर आजम ने पिछले साल भारत की मेजबानी में हुए वनडे वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन पीसीबी और टीम मैनेजमेंट में हुए बदलावों के बाद बाबर एक बार फिर से टीम की कमान संभाल सकते हैं। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम एक बार फिर से पाकिस्तानी टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। पीसीबी के नए चेयरमैन मोहसिन नकवी एक बार फिर से टीम की कमान बाबर आजम को सौंपने को लेकर विचार कर रहे हैं।

मसूद-शाहीन की कप्तानी हुई फेल

गौरतलब है कि बाबर आजम के कप्तानी से हटने के बाद टेस्ट क्रिकेट में शान मसूद और टी-20 फॉर्मेट में शाहीन अफरीदी ने टीम की कमान संभाली थी। लेकिन दोनों ही कप्तान अपने डेब्यू सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। जहां शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्विप का सामना करना पड़ा। वहीं शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में 4-1 से करारी हार झेलनी पड़ी। हालांकि, केवल एक-एक सीरीज के बाद दोनों खिलाड़ियों से कप्तानी छीन ली जाएगी तो बोर्ड पर कई सवाल खड़े हो सकते हैं।

Created On :   8 Feb 2024 11:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story