पाकिस्तान क्रिकेट बवाल: पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा है बवाल, कप्तान को लेकर छिड़ी नई बहस

पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा है बवाल, कप्तान को लेकर छिड़ी नई बहस
  • अफरीदी ने दिया पाक क्रिकेट को लेकर बयान
  • कप्तान और मैनेजमेंट को मिलना चाहिए वक्त
  • तीनों फॉर्मेट में होना चाहिए केवल एक कप्तान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पाकिस्तान क्रिकेट में महीनों से चला आ रहा बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने और टीम मैनेजमेंट सहित पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बाद अब एक बार फिर से पाकिस्तान टीम के कप्तान को लेकर नई बहस छिड़ गई है। यह बहस नए कप्तानों के नेतृत्व में टीम के बेहद ही खराब प्रदर्शन के बाद शुरू हुई है। अब इस बहस में पाकिस्तानी टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी शामिल हो गए हैं। इस दिग्गज खिलाड़ी का मानना है कि तीनों ही फॉर्मेट के लिए केवल एक कप्तान होना चाहिए। साथ ही किसी भी नए कप्तान को अपनी काबिलियत दिखाने के लिए कम से कम तीन साल का समय मिलना चाहिए।

तीनों फॉर्मेट में होना चाहिए केवल एक कप्तान

दरअसल, वनडे वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट क्रिकेट में शान मसूद और टी-20 क्रिकेट में शाहीन अफरीदी को टीम की कमान सौंपी। हालांकि, दोनों ही कप्तानों के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। इसकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट में कप्तान को लेकर बहस छिड़ गई। इस मामले में शाहिद अफरीदी ने कहा, "तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक ही कप्तान बनाना चाहिए। उपकप्तान बनाने की कोई जरूरत नहीं है। सभी खिलाड़ियों को ये मैसेज क्लियर होना चाहिए कि टीम की कमान कौन संभाल रहा है।"

कप्तान और मैनेजमेंट को मिलना चाहिए वक्त

शाहिद अफरीदी ने टीम मैनेजमेंट में हो रहे लगातार बदलावों को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा, "कप्तान और टीम मैनेजमेंट को तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट मिलना चाहिए। जितना लंबा समय होता है उतनी अच्छी टीम तैयार हो पाती है। अगर आप समय नहीं देते हैं तो फिर कप्तान और मैनेजमेंट के ऊपर खुद को जल्दी साबित करने का दबाव रहता है. ऐसा नहीं होना चाहिए। जल्दबाजी से आप एक अच्छी टीम नहीं तैयार कर सकते हैं। अगर हफीज को मौका मिला है तो फिर उसे एक सीरीज पर जज नहीं करना चाहिए। हफीज को खुद को साबित करने का पूरा मौका मिलना चाहिए। यही बात टीम के कप्तान के लिए भी लागू होती है।"

Created On :   1 Feb 2024 12:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story