पाकिस्तान क्रिकेट: अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर भड़के मिस्बाह उल हक, लगातार हो रहे बदलावों पर उठाए सवाल

अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर भड़के मिस्बाह उल हक, लगातार हो रहे बदलावों पर उठाए सवाल
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भड़के मिस्बाह उल हक
  • लगातार हो रहे बदलावों पर मिस्बाह ने उठाए सवाल
  • पिछले एक साल से पाक क्रिकेट में बदलावों का दौर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले लगभग एक साल से बदलावों का दौर जारी है। इस दौरान टीम के कप्तान से लेकर पूरी टीम मैनेजमेंट में लगातार बदलाव हो रहे हैं। यही वजह है कि पिछले एक साल में कई बार टीम के कोच भी बदले गए हैं। इसके चलते कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर सवाल खड़े किए हैं। इस बीच अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने भी पीसीबी की ओर से हो रहे इन बदलावों पर सवाल खड़े किए है। इसके साथ ही उन्होंने इस फैसलों को बेहद ही निराशाजनक बताया और बोर्ड को चलाए जाने के तरीकों पर भी सवाल उठाए।

मिस्बाह उल हक ने जताया अफसोस

मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक या दो सीरीज के बाद खिलाड़ियों और कोचों को हटा दिए जाने पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा, "अगर आप बोर्ड की नीतियों को देखें तो विदेशी कोच ही नहीं बल्कि हमारे स्थानीय कोच भी पीसीबी के साथ काम नहीं करना चाहते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट को इतने अव्यवस्थित तरीके से नहीं चलाया जाना चाहिए। हमें टीम प्रबंधन, चयनकर्ताओं और खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए दीर्घकालिक योजनाएं बनाने की जरूरत है। दुर्भाग्य से पाकिस्तान में बोर्ड नेतृत्व में बदलाव से सब कुछ बदल जाता है।"

फैसलों का पड़ता है खिलाड़ी पर असर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बोर्ड के इन फैसलों का खिलाड़ियों पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि अगर खिलाड़ी इस बात को नहीं जानेंगे कि बोर्ड में क्या हो रहा है तो वह अपने आप को कैसे सुरक्षित महसूस करेगा। साथ ही अगर ऐसा नहीं होगा तो खिलाड़ी कैसे खुद को टीम में बनाए रख सकते हैं। मिस्बाह ने कहा, "मेरा मानना है कि अगर इस प्रक्रिया के लिए उचित समय नहीं दिया गया तो आप एक अच्छी टीम नहीं बना सकते या गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ियों को तैयार नहीं कर सकते। हमें कुछ अन्य देशों की प्रणालियों को देखने की जरूरत है जो सफल हैं।"

Created On :   3 Feb 2024 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story