यूनिवर्सिटी में मारपीट: गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों के साथ मारपीट, ओवैसी ने उठाया सवाल

गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों के साथ मारपीट, ओवैसी ने उठाया सवाल
  • गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में मारपीट
  • विदेशी मुस्लिम छात्रों के साथ रात में मारपीट
  • ओवैसी ने उठाए घटना पर सवाल

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में स्थित गुजरात यूनिवर्सिटी से छात्रों के बीच मारपीट की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि विदेशी छात्रों के साथ हॉस्टल में अन्य छात्रों ने मारपीट की है। आरोप है कि देर रात भगवा गमछा पहने कुछ छात्रों ने यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले अफगानी और अन्य विदेशी छात्रों पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि जय श्री राम का नारा लगाते हुए ये लोग हॉस्टल में खुस गए और घटना को अंजाम दिया। इस दौरान पथराव और हॉस्टल में तोड़फोड़ भी किया गया। पूरी घटना का फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गया है। अब इस घटना पर हैदराबाद सांसद और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल खड़े किए हैं।

सवाल के घेरे में यूनिवर्सिटी स्टाफ

इस घटना के बाद गुजरात यूनिवर्सिटी की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। सीसीटीवी फुटेज में वहां के रेक्टर को सोते हुए पकड़ा गया है। ऐसे में यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर विदेशी छात्रों की सुरक्षा पर सवाल खड़े होते हैं। सभी की मौजूदगी में विदेशी छात्रों को बेरहमी से पीटा गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंची।

एनएसयूआई ने घटना के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। एनएसयूआई ने गुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा, "क्या गुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी नागरिक सुरक्षित नहीं हैं? सुरक्षा और विकास के दावे के तहत सिस्टम गुजरात में पढ़ाई के लिए आने वाले विदेशी नागरिकों को नहीं बचा सका। कुछ तत्व विदेशी छात्रों के छात्रावासों के परिसर में घुसकर तोड़फोड़ करते हैं और छात्रों के साथ मारपीट करते हैं। फिर गुजरात यूनिवर्सिटी की सुरक्षा पर सवाल उठाए जाते हैं, गुजरात यूनिवर्सिटी की व्यवस्था पर सवाल उठाए जाते हैं।"

'शर्म की बात है...' - ओवैसी

गुजरात यूनिवर्सिटी में मुस्लिम विदेशी छात्रों की पिटाई पर प्रतिक्रिया देते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। अपनी पोस्ट में हैदराबाद सांसद ओवैसी ने लिखा, "कितनी शर्म की बात है। जब आपकी भक्ति और धार्मिक नारे तभी सामने आते हैं जब मुसलमान शांतिपूर्वक अपने धर्म का पालन करते हैं। जब आप मुसलमानों को देखकर बेवजह क्रोधित हो जाते हैं। यह सामूहिक कट्टरवाद नहीं तो क्या है? यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह का गृह राज्य है। क्या वे कड़ा संदेश भेजने के लिए हस्तक्षेप करेंगे? मैने अपनी सांस नहीं रोक रखी है। जयशंकर घरेलू मुस्लिम विरोधी नफरत भारत की सद्भावना को नष्ट कर रही है।"

Created On :   17 March 2024 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story