वाइब्रेंट गुजरात शिखर समिट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया संबोधित, कहा विश्व मित्र की भूमिका में आगे बढ़ रहा है भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया संबोधित, कहा विश्व मित्र की भूमिका में आगे बढ़ रहा है भारत
  • 10 से 12 जनवरी तक आयोजित सम्मेलन
  • 10वें संस्करण का आयोजन
  • UAE के राष्ट्रपति हुए शामिल

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। 10 से 12 जनवरी तक आयोजित सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन किया जा रहा। सम्मेलन का विषय गेटवे टू द फ्यूचर है। गुजरात में आयोजित इस सम्मेलन में 34 देश और 16 संगठन शामिल हो रहे है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट को संबोधित करते हुए कहा भारत की आजादी के 75 साल पूरे हुए हैं और अब भारत अगले 25 वर्षों के लक्ष्य पर काम कर रहा है। जब भारत अपनी आजादी के 100 वर्ष मनाएगा तब तक हमने भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य रखा है। यह 25 साल का कार्यकाल भारत का अमृतकाल है। इस अमृतकाल में यह पहली वाइब्रेंट गुजरात समिट हो रही है इसलिए इसका महत्व और बढ़ गया है।

भारत विश्व मित्र की भूमिका में आगे बढ़ रहा है। आज भारत ने विश्व को यह भरोसा दिया है कि हम साझा लक्ष्य तय कर सकते हैं, अपने लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। विश्व कल्याण के लिए भारत की प्रतिबद्धता, भारत की निष्ठा, भारत के प्रयास और भारत का परिश्रम आज की दुनिया को ज्यादा सुरक्षित और समृद्ध बना रहा है

PM मोदी ने आगे कहा, UAE के राष्ट्रपति का इस आयोजन में शामिल होना हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। वाइब्रेंट गुजरात समिट में उनका यहां मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होना भारत और UAE के दिनों-दिन मजबूत होते आत्मीय संबंधों का प्रतीक है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा, "कुछ समय पहले ही वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट को 20 वर्ष पूरे हुए हैं। बीते 20 वर्षों में इस समिट ने नए विचारों को प्लेटफॉर्म दिया है। इसने निवेश और रिटर्न के लिए नए गेटवे बनाए हैं। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की इस बार की थीम है- "गेटवे टू द फ्यूचर", 21वीं सदी की दुनिया का भविष्य हमारे साझे प्रयासों से ही उज्ज्वल बनेगा। भारत ने अपने G20 अध्यक्षता के दौरान भी वैश्विक भविष्य के लिए एक रोडमैप दिया है। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में भी हम इस विज़न को आगे बढ़ा रहे हैं।

Created On :   10 Jan 2024 9:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story