10 वां वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन: मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप न्युसी सम्मेलन में शामिल होने के लिए अहमदाबाद पहुंचे

मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप न्युसी सम्मेलन में शामिल होने के लिए अहमदाबाद पहुंचे
  • वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की परिकल्पना 2003 में हुई
  • 8 से 10 जनवरी तक गुजरात के दौरे पर पीएम मोदी
  • सम्मेलन में कई वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप न्युसी 10वें वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अहमदाबाद पहुंचे। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति का स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर में तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्टा के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 से 10 जनवरी तक गुजरात के दौरे पर हैं। वैश्विक सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी कई वैश्विक नेताओं, शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे और वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की परिकल्पना 2003 में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में की गई थी, आज समावेशी विकास और सतत विकास के लिए व्यापार सहयोग, ज्ञान साझा करने और रणनीतिक साझेदारी के लिए सबसे प्रतिष्ठित वैश्विक मंचों में से एक के रूप में विकसित हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर में तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्टा के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण से पहले शहर को रंग बिरंगी लाइटों ने जगमग किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते दिन सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे। अगले दो दिनों में प्रधानमंत्री मोदी वाइब्रेंट गुजरात समिट और संबंधित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, गुजरात भाजपा प्रमुख सी.आर. पाटिल और राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया।

Created On :   9 Jan 2024 5:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story