लोकसभा चुनाव गुजरात: भाजपा को लगा बड़ा झटका, पिछले दो बार से वडोदरा सांसद रंजनबेन भट्ट ने वापस ली उम्मीदवारी

भाजपा को लगा बड़ा झटका, पिछले दो बार से वडोदरा सांसद रंजनबेन भट्ट ने वापस ली उम्मीदवारी
  • गुजरात में भाजपा को बड़ा झटका
  • रंजनबेन भट्ट ने वापस ली उम्मीदवारी
  • वडोदरा सीट से दो बार रही हैं सांसद

डिजिटल डेस्क, वडोदरा। भारतीय जनता पार्टी को गुजरात से एक बड़ा झटका लगा है। आगामी लोकसभा चुनाव में वडोदरा सीट से प्रत्याशी बनाई गई रंजनबेन भट्ट ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। रंजनबेन भट्ट मौजूद समय में वडोदरा लोकसभा सीट से सांसद है। पार्टी ने रंजनबेन पर भरोसा जताते हुए लगातार तीसरी बार उन्हें वडोदरा सीट से टिकट दिया था। पिछले दो बार से इस सीट से लगातार सांसद रहने वाली रंजनबेन के टिकट वापस करने से भाजपा को गुजरात में बड़ा झटका लगा है।

इस कारण से छोड़ा टिकट

रंजनबेन भट्ट ने वडोदरा लोकसभा सीट से उम्मीदवारी छोड़ने का ऐलान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किया। पोस्ट में उन्होंने अपने इस कदम के पीछे का कारण भी स्पष्ट किया। वडोदरा सीट से दो बार लोकसभा सांसद बनने वाली रंजनबेन भट्ट ने एक्स पोस्ट में सीट छोड़ने का ऐलान करते हुए निजी कारणों को इस बड़े फैसले की वजह बताई। कुछ ही समय पहले इसी सीट से विधायक केतन इनामदार ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद भाजपा विधायक केतन इमानदार ने इस्तीफ वापस ले लिया था जिसके बाद से ही रंजनबेन भट्ट के खिलाफ पोस्टर वॉर देखने को मिला था।

दो बार सांसद

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वडोदरा सीट से चुनाव लड़ा था और बंपर वोटों से जीत हासिल की थी। इसके बाद उपचुनाव हुए जिसमें रंजनबेन भट्ट को प्रत्याशी बनाया गया। उपचुनाव में रंजनबेन ने इस सीट पर जीत हासिल की थी। इसके बाद उन्हें अगले लोकसभा चुनाव में इस सीट से एक बार और मौका दिया गया। 2019 लोकसभा चुनाव में रंजनबेन ने इस सीट से चुनाव जीतने के साथ-साथ पार्टी का भी भरोसा जीत लिया। यही वजह है कि 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने एक बार फिर रंजनबेन भट्ट को टिकट दिया। हालांकि, निजी कारणों का हवाला देते हुए अब रंजनबेन ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है।

Created On :   23 March 2024 6:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story