लोकसभा चुनाव बिहार: आरजेडी ने 6 और लोकसभा सीटों पर तय किए उम्मीदवार, लालू ने बेटी मीसा और रोहिणी के नाम पर लगाई मुहर

आरजेडी ने 6 और लोकसभा सीटों पर तय किए उम्मीदवार, लालू ने बेटी मीसा और रोहिणी के नाम पर लगाई मुहर
  • आरजेडी ने 6 और उम्मीदवारों के नाम पर लगाया मुहर
  • लालू ने बेटी मीसा और रोहिणी को भी दिया टिकट
  • कांग्रेस के साथ सीटों पर अब तक नहीं बनी है सहमति

डिजिटल डेस्क, पटना। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बिहार में महागठबंधन सीटों के बंटवारे पर सहमति बनाने की कोशिशों में लगी हुई है। हालांकि, जानकारी के मुताबिक सीट शेयरिंग पर फंसी पेंच अब तक नहीं सुलझ पाई है। बिहार में कांग्रेस 10 सीटों की मांग पर अड़ी हुई है तो वहीं आरजेडी सिर्फ 7 सीटें देने के मूड में है। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव ने हर संभावित लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने वाले अपने उम्मीदवारों को सिंबल देना शुरू कर दिया है। पहले चरण के 4 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाने के बाद अब पार्टी ने 6 और सीटों पर प्रत्याशियों को फाइनल कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, लालू यादव इस बार अपनी दो बेटियों को चुनावी में उतारने वाले हैं। राजनीति में पहले से सक्रिय मीसा भारती के अलावा सिंगापुर में रहने वाली लालू की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य भी लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। खबरों की मानें तो मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से और रोहिणी आचार्य सारण लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकती है। आपको बता दें कि मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट से पहले भी दो बार चुनाव लड़ चुकी हैं हालांकि, दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। मीसा भारती आरजेडी की तरफ से राज्यसभा सांसद भी रही हैं।

इन नेताओं को टिकट मिलने की चर्चा

जानकारी के मुताबिक, आरजेडी ने 6 और उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है और प्रत्याशियों को सिंबल भी बांट दिया गया है। हालांकि, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की तरफ से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, लालू ने पाटलिपुत्र से मीसा भारती, बक्सर से सुधाकर सिंह, बांका से जयप्रकाश नारायण यादव, जहानाबाद से सुरेंद्र प्रसाद यादव, उजियारपुर से आलोक मेहता और मुंगेर से अनीता देवी को पार्टी का सिंबल दिया है। आपको बता दें मुंगेर से प्रत्याशी बनाई गई अनीता देवी गैंगस्टर अशोक महतो की पत्नी है।

रोहिणी को उम्मीदवार बनाने पर सम्राट चौधरी का तंज

लालू की बेटी रोहिणी आचार्य को लोकसभा चुनाव में टिकट देने पर भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने तंज कसा है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने लालू परिवार पर व्यक्तिगत हमला करते हुए कहा कि लालू प्रसाद ने रोहिणी का किडनी लेने के बाद ही उसे टिकट देने का फैसला किया है। भाजपा नेता के बयान पर पलटवार करते हुए रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर जवाब दिया है। रोहिणी ने एक्स पोस्ट में लिखा कि इन बातों का जवाब जनता की अदलत देगी।

Created On :   23 March 2024 5:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story