दिल्ली शराब घोटाला: अरविंद केजरीवाल को नहीं मिलेगी राहत! ईडी के बाद सीबीआई रिमांड के लिए कर सकती है कोर्ट का रूख

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिलेगी राहत! ईडी के बाद सीबीआई रिमांड के लिए कर सकती है कोर्ट का रूख
  • नहीं कम हो रही है केजरीवाल की मुश्किलें
  • ईडी के बाद हिरासत में लेगी सीबीआई!
  • कोर्ट ने 28 मार्च तक ईडी को दी कस्टडी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च तक केजरीवाल की कस्टडी ईडी को सौंप दी है। अब खबरें आ रही है कि ईडी के बाद सीबीआई अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई तेज कर सकती है। शराब घोटाले में घिरे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को फिलहाल कोई राहत मिलती हुए नहीं दिखाई दे रही है।

द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक, ईडी की रिमांड खत्म होते ही शराब नीति मामले में जांच के लिए सीबीआई अरविंद केजरीवाल की कस्टडी लेने के लिए कोर्ट का रूख कर सकती है। इस केस में सीबीआई मनीष सिसोदिया सहित आप के कई हाई प्रोफाइल नेताओं को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

जेल में बंद मनीष सिसोदिया और संजय सिंह

काफी अरसे से दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले के चलते जेल में बंद हैं। उनके साथ आम आदमी पार्टी के वर्षिठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी जेल में सजा काट रहे हैं। इस मामले में दोनों आप नेताओं से हुई पूछताछ के बाद सीबीआई ने उन्हें हिरासत में लिया था। बता दें, इस घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉनड्रिंग के अंतर्गत गिरफ्तारी की थी। मनीष सिसोदिया के अलावा संजय सिंह की गिरफ्तारी भी ईडी के टीम ने की थी। ईडी ने संजय सिंह को हिरासत में लेने से पहले पूछताछ और उनके ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। दोनों नेताओं पर आरोप था कि वह दिल्ली के शराब घोटाले में शामिल थे। वहीं, दिल्ली में शराब घोटले के मामलों पर आप नेताओं हमेशा मुकरते हुए दिखाई दिए हैं।

2021 से लागू हुई थी शराब नीति

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार ने 17 नवंबर 2021 में शराब नीति को लागू किया था। मगर, राजधानी में यह नीति लागू होने के कुछ ही दिनों बाद विवादों का शिकार हो गई। दिल्ली की आप सरकार पर आरोप लगाए गए कि उन्होंने इस नीति को शराब माफियों को लाभ पहुंचाने के लिए शुरू की है। दिल्ली सरकार ने शराब नीति में हुए कथित भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते इसे रद्द कर दिया। मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद से ही प्रवर्तन निदेशालय सीएम अरविंद केजरिवाल से पूछताछ करने के लिए एक के बाद एक समन भेज रही है। हालांकि, ईडी के कई समन मिलने के बावजूद केजरिवाल इसे नजरअंदाज कर रहे हैं।

Created On :   23 March 2024 4:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story