एबीपी -सी वोटर सर्वे: उत्तरप्रदेश में विपक्षी गठबंधन इंडिया का एक सप्ताह में बढ़ा वोट परसेंट, भाजपा का रहा बरकरार

उत्तरप्रदेश में विपक्षी गठबंधन इंडिया का एक सप्ताह में बढ़ा वोट परसेंट, भाजपा का रहा बरकरार
  • यूपी में किसको-कितना वोट?
  • एनडीए को नहीं कोई नुकसान
  • इंडिया का बढ़ा वोट परसेंट

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। हर राजनैतिक दल चुनाव में उत्तरप्रदेश को जीतना चाहता है। इसके पीछे की मुख्य वजह यूपी में लोकसभा की 80 सीटें है जो अन्य राज्यों की तुलना में सबसे ज्यादा है।कहा भी जाता है कि दिल्ली की गद्दी का रास्ता यूपी से होकर निकलता है। पहले चरण की वोटिंग भी 19 अप्रैल को होनी है,वोटिंग की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है। वैसे वैसे सियासी पारा बढ़ रहा है। है। इसलिए हर पार्टी चुनावी मौसम में धुआंधार प्रचार करने में जुट गई है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ रहे है।

राजनैतिक दल मतदाताओं को रिझाने में जुटे हुए है। इसके लिए उनकी ओर से जनसभाएं, रैलिया और रोड शो किए जा रहे है। इसी बीच एबीपी सी वोटर सर्वे ने यूपी में मतदाताओं के मन को टटोला । एबीपी सी वोटर सर्वे में पता चला है कि एक हफ्ते में इंडिया अलायंस का वोट शेयर 4 पर्सेंट बढ़ गया है।

सर्वे के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 52 प्रतिशत जबकि इंडिया गठबंधन के खाते में 40 फीसदी वोट जाने की संभावना है। नए सर्वे में बीजेपी को कोई नुकसान नहीं हो रहा है। आपको बता दें इससे पहले किए सर्वे में एनडीए को 52 प्रतिशत और इंडिया गठबंधनको 36 फीसदी वोट मिलने का दावा किया गया था, जबकि बीएसपी को 7 और अन्य के खाते में 5 प्रतिशत वोट जाने की संभावना थी। दोनों सर्वे की तुलना करने पर मालूम चलता है कि यूपी में बीजेपी को कोई नुकसान नहीं हो रहा है। इंडिया गठबंधन वोट शेयर बढ़ा है वो अन्य दलों का है। आपको बता दें उत्तरप्रदेश की 8 सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है। जिन आठ सीटों पर वोटिंग होनी है उनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं।

Created On :   10 April 2024 8:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story