जांच: जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान के आवासों पर ईडी रेड

जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान के आवासों पर ईडी रेड
  • दोनों भाई जेल में हैं
  • इरफान समाजवार्टी से है विधायक
  • जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरों को कनेक्शन काटा गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कानपुर में जेल में बंद समाजवादी पार्टी विधायक इरफान सोलंकी के आवास पर ईडी की छापेमारी चल रही है। ईडी की टीम इरफान के भाई रिजवान सोलंकी के आवास पर भी पहुंची। दोनों भाई जेल में हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

एक निजी न्यूज चैनल के मुताबिक समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के ठिकानों पर गुरुवार की सुबह-सुबह ईडी टीम ने छापेमारी के दौरान वहां लगे सीसीटीवी कनेक्शन को काट दिया गया है। जांच अधिकारियों ने जाजमऊ स्थित सपा विधायक के आवास पर रेड मारी है। ईडी टीम ने इरफान सोलंकी के भाई के घर पर भी छापेमारी की है।

इससे पहले इरफान सोलंकी के वकील मोहम्मद आसिफ खान ने राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की अनुमति लेने के लिए एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट से अपील की थी। इसके पक्ष में इरफान के वकील ने कोर्ट में बीते दिनों झारखंड सीएम हेमंत सोरेन का उदाहरण देते हुए अपील की थी कि जैसे उच्च न्यायालय ने फ्लोर टेस्ट के लिए झारखंड के सीएम को जेल से बाहर जाने की अनुमति दी, वैसे ही इरफान को मतदान करने की परमीशन दी जाए। इसके विरोध में सरकारी वकील भास्कर मिश्रा ने अदालत में दलील दी थी कि इरफान की याचिका पैरोल या शॉर्ट टर्म बेल जैसी प्रतीत हो रही है। इसके बारे में निर्णय करने का अधिकार सेशन कोर्ट को नहीं है। कोर्ट ने सरकारी पक्ष को स्वीकार करते हुए इरफान खान की अपील को खारिज कर दिया।

बताया जा रहा है कि सोलंकी पर कर्नलगंज थाना के अंतर्गत आचार संहिता उल्लंघन का मामला भी दर्ज है। जिसमें फैसला आना बाकी है। इसके साथ ही इरफान सोलंकी कई और मामले दर्ज हैं।

Created On :   7 March 2024 3:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story