संस्कृत शपथ: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष संस्कृत में शपथ लेने वाले 21 विधायकों को सम्मानित करेंगे

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष संस्कृत में शपथ लेने वाले 21 विधायकों को सम्मानित करेंगे

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी शुक्रवार को संस्कृत में शपथ लेने वाले 21 विधायकों को सम्मानित करेंगे। सरकारी न्यूज एजेंसी भाषा से मिली जानकारी के मुताबिक संस्कृत भारती के जयपुर क्षेत्र के सचिव कृष्णकुमार कुमावत ने कहा कि राजस्थान के 16वें विधानसभा सत्र में नवनिर्वाचित विधायकों ने प्राचीन भाषा संस्कृत में शपथ लेकर इसके संरक्षण में सहयोग दिया है और राजस्थान को गौरवान्वित किया है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय, संस्कृत भारती एवं भारती मासिक पत्रिका के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर में सम्मान समारोह का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि समारोह में विधानसभा अध्यक्ष प्रोफेसर वासुदेव देवनानी मुख्य अतिथि होंगे ।विद्यालय शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

आपको बता दें राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से विपक्ष के नेता बनाए जाने की चर्चाएं कई दिनों से चल रही थी। लेकिन कांग्रेस पार्टी कई दिनों से नेता प्रतिपक्ष पद को लेकर फैसला करने में टालमटोल कर रही थी। लंबे दिनों के इंतजार के बाद कांग्रेस ने अलवर ग्रामीण विधानसभा सीट से दलित विधायक टीकाराम जूली को सदन में पार्टी का नेता घोषित किया हैं।

200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में 25 नवंबर 2023 को 199 सीटों पर वोटिंग हुई। 3 दिसंबर 2023 को नतीजे आए। बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की, वहीं कांग्रेस को 69 सीटों पर जीत मिली। 12 दिसंबर को बीजेपी ने भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की।

Created On :   18 Jan 2024 2:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story