गुस्से में ली जान: अनाड़ी बोलने से नाराज नाबालिग ने सब्बल से हमला कर खेत में सो रहे किसान को उतारा मौत के घाट

अनाड़ी बोलने से नाराज नाबालिग ने सब्बल से हमला कर खेत में सो रहे किसान को उतारा मौत के घाट
  • अनाड़ी बोलने से नाराज हुआ नाबालिग
  • गुस्से में किसान को मौत के घाट उतारा
  • बीच-बचाव में आई महिला पर जानलेवा हमला

डिजिटल डेस्क, सतना। रामनगर थाना क्षेत्र के कर्रा गांव में पुरानी रंजिश के चलते नाबालिग आरोपी ने खेत पर सो रहे किसान को सब्बल से हमला कर मौत के घाट उतार दिया, तो बीच-बचाव में आई श्रमिक महिला और उसके बेटे-बेटियों को भी बुरी तरह घायल कर भाग निकला। यह सनसनीखेज घटना सामने आने के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। टीआई टीकाराम कुर्मी ने बताया कि शंभू पुत्र राममिलन पटेल 52 वर्ष, अपने ही गांव के हबीबुद्दीन का खेत ठेके पर लेकर कृषि कार्य कर रहे थे। इस वर्ष उन्होंने खेत पर प्याज की फसल बो रखी थी। रविवार को प्याज की खुदाई चल रही थी, जिसके लिए कई मजदूरों के साथ अनारकली पति महेन्द्र पटेल 32 वर्ष, को भी बुलाया था, जो कि अपनी बेटी अंजली 14 वर्ष और पुत्र आदित्य 12 वर्ष को भी ले आई थी। देर रात तक काम करने के बाद प्याज की रखवाली के लिए शंभू समेत अनारकली और उसके बच्चे खेत पर ही रुक गए। खाना खाने के बाद किसान चारपाई पर लेट गया, जबकि महिला अपने बच्चों के साथ ट्रॉली में सो गई।

देर रात किया अटैक

रात तकरीबन 2 बजे आरोपी दबे पांव खेत पर पहुंचा और वहीं रखा सब्बल उठाकर गहरी नींद में सो रहे शंभू पटेल पर पूरी ताकत से प्रहार कर दिया, जिससे उसका सिर फट गया और मौके पर ही मौत हो गई। किसान की चीख सुनकर ट्रॉली में सो रही महिला और उसके बच्चे जाग गए। उन्होंने आरोपी को हमला करते देखा तो बीच-बचाव के लिए दौड़े, मगर आरोपी ने तीनों के सिर पर सब्बल से ताबड़तोड़ प्रहार किया, जिससे बच्चों समेत महिला बुरी तरह घायल होकर जमीन पर गिर गई और चोट के चलते सभी बेसुध हो गए। तब आरोपी मौके पर ही सब्बल छोडक़र भाग निकला।

सुबह मिली घटना की खबर

सोमवार की सुबह लगभग 5 बजे सबसे पहले अंजली को होश आया तो वह गिरते-पड़ते लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित कर्रा गांव पहुंची और परिजनों को घटना की जानकारी दी। उसकी बात सुनकर सभी लोग सकते में आ गए और शंभू के घर वालों को साथ लेकर कुछ देर में ही घटना स्थल पर पहुंच गए। मौके की स्थिति देखकर परिजन रोने-बिलखने लगे, तब किसी ने डॉयल 100 के जरिए पुलिस को भी अवगत करा दिया। तब टीआई टीकाराम कुर्मी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो वहीं सतना से वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह को भी बुलाया गया। इसी बीच मैहर के पुलिस कप्तान सुधीर अग्रवाल और अमरपाटन एसडीओपी शिवकुमार सिंह भी कर्रा पहुंचकर जांच में जुट गए।

मां-बेटी की हालत गंभीर

सनसनीखेज घटना में गंभीर रूप से घायल अनारकली और उसके बच्चों को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर भेजा गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद मां-बेटी को जिला अस्पताल रवाना कर दिया गया। सिर की गंभीर चोटों के चलते देर शाम दोनों को रीवा रेफर कर दिया गया। इस बीच तीनों ने अपने बयान में घटनाक्रम का खुलासा कर आरोपी की पहचान भी पुलिस के समक्ष उजागर कर दी।

15 दिन पहले मृतक से हुआ था आरोपी का विवाद

ऐसे में पुलिस की अलग-अलग टीमें आरोपी की खोजबीन में जुट गईं और कई घंटों की जद्दोजहद के बाद बाणसागर बांध के करीब दबिश देकर उसे पकड़ लिया। हिरासत में आने पर नाबालिग पहले तो पुलिस को गुमराह करता रहा, मगर मनोवैज्ञानिक तरीके से सवाल-जवाब करने पर हत्या का जुर्म कबूल कर बताया कि वह भी शंभू के खेत के पास ही परिजनों के साथ कृषि कार्य करता है। तरबूज और खीरा बोने के लिए उसने मृतक से खेत का कुछ हिस्सा ठेके पर मांगा था, जिसको लेकर लगभग 15 दिन पहले शंभू पटेल से काफी विवाद हुआ था, इसके अलावा भी मृतक अक्सर उसे अनाड़ी कहकर चिढाता रहता था, जिसका बदला लेने के लिए घटना को अंजाम दे दिया।

मैहर एसपी सुधीर अग्रवाल ने बताया कि घटना का आरोपी नाबालिग है, जिसका मृतक शंभू के साथ खेत को लेकर कुछ दिन पहले विवाद हुआ था, इसके अलावा वह मृतक के द्वारा अनाड़ी कहकर चिढाए जाने से भी नाराज था। इन्हीं कारणों के चलते घटना कर दिया और बीच-बचाव में आई महिला व उसके बच्चों पर भी हमला किया। गंभीर घटना सामने आने के कुछ घंटों में ही पुलिस ने तत्परता से जांच करने के साथ अपचारी बालक को हिरासत में ले लिया है।

Created On :   7 May 2024 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story