सतना: टमस नदी में डूबने से युवक की मौत

टमस नदी में डूबने से युवक की मौत
  • यह पहली बार नहीं है जब स्वीपर की अनुपलब्धता के कारण पीएम में देरी हुई है।
  • जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधि इस समस्या का स्थायी समाधान नहीं खोज पा रहे हैं।

डिजिटल डेस्क,सतना। उचेहरा थाना अंतर्गत बटइया धाम के पास टमस नदी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई, लेकिन स्वीपर की गैर मौजूदगी के चलते घंटों तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया।

पुलिस ने बताया कि प्रकाश नगर-भरहुत निवासी सुखेन्द्र पुत्र चुनबाद कोल 36 वर्ष, रविवार दोपहर को घर से निकलकर बटइया आश्रम की तरफ गया था, लेकिन काफी देर तक नहीं लौटा तो परिजन तलाश करने लगे।

अंतत: देर शाम बटइया धाम पहुंचने पर टमस नदी में किनारे पर उसकी लाश पड़ी मिली। तब यह खबर डॉयल 100 पर देते हुए परिवार के लोग युवक की लाश को उचेहरा मरचुरी ले गए, तो वहीं थाने में मर्ग कायम करा दिया।

पूछताछ में ज्ञात हुआ कि सुखेन्द्र को मिर्गी की बीमारी थी, ऐसे में संभव है कि वह नदी की तरफ गया और दौरा पडऩे से पानी में गिरकर जान गंवा बैठा।

घंटों तक चला स्वीपर का इंतजार

सोमवार सुबह जब पुलिसकर्मी मृतक के परिजनों को लेकर मरचुरी पहुंचे तो कुछ देर में ही शव परीक्षण के लिए नियुक्त डॉक्टर भी आ गए, मगर स्वीपर नहीं पहुंचा, लिहाजा विकासखंड चिकित्सा अधिकारी और नगर पंचायत के सीएमओ को सूचित किया गया, तो पता चला कि उचेहरा में स्वीपर उपलब्ध नहीं है।

ऐसे में बीएमओ ने मैहर में सम्पर्क कर स्वीपर भेजने के लिए कहा, जो दोपहर बाद उचेहरा आया, तब जाकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया सम्पन्न हुई। यह पहली बार नहीं है जब स्वीपर की अनुपलब्धता के कारण पीएम में देरी हुई है।

अक्सर ऐसी स्थिति बन जाती है, परंतु जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधि इस समस्या का स्थायी समाधान नहीं खोज पा रहे हैं।

Created On :   7 May 2024 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story