दिल्ली में बड़ा हादसा: अलीपुर इलाके के कार्निवल फार्म हाउस में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौजूद

आग पर काबू पाने में जुटी दमकल विभाग की गाड़ियां

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-24 09:40 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के अलीपुर इलाके में शुक्रवार की दोपहर बड़ा हादसा हो गया। यहां स्थित कार्निवल फार्म हाउस में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है, जिसमें इमारत से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठती दिखाई दे रही हैं। साथ ही धुंए का गुब्बार भी छाया हुआ है। हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बता दें कि इससे पहले मार्च में भी अलीपुर इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जिस फैक्ट्री में आग लगी थी वो फ्रीज की थी। उसके पास एक कपड़े का गोदाम भी स्थित था। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 34 गाड़ियां और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। 

 ठाणे फैक्ट्री ब्लास्ट हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 8 हुई

गुरुवार को महाराष्ट्र के ठाणे में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई थी। इस भीषण हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि 64 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि गुरुवार की दोपहर करीब 2 बजे डोबिंवली एमआईडीसी क्षेत्र के फेज-2 में स्थित अमुदान केमिकल्स फैक्ट्री में एक बॉयलर फट गया था। यह धमाका इतना शक्तिशाली था कि इसका असर आसपास की कई फैक्ट्रियों पर पड़ा। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस समय हुआ जब कुछ लोग बॉयलर के अंदर कुछ केमिकल प्रोसेसिंग का काम कर रहे थे। 

Tags:    

Similar News