आग: बिजली आपूर्ति के वायर में आग, अग्निशमन टीम के पहुंचने से टला बड़ा हादसा

बिजली आपूर्ति के वायर में आग, अग्निशमन टीम के पहुंचने से टला बड़ा हादसा
  • बाजू में ही कबाड़ की दुकान तक आग पहुंची
  • तुरंत कबाड़ हटाकर दूसरी जगह रखा
  • आग लगने का कारण अज्ञात

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर के राहुल नगर नवजीवन सोसाइटी के समीप मंगलवार की रात करीब 11.30 बजे महावितरण कंपनी के बिजली आपूर्ति के वायर में आग लग गई। परिसर के नागरिक प्रफुल्ल उरकुडे की सूचना पर मनपा के नरेन्द्र नगर फायर स्टेशन के प्रभारी टेंभरे के नेतृत्व में अग्निशमन दल घटनास्थल पर पहुंचा। इस दौरान वायर के समीप के प्लाट नंबर 14 में कबाड़ की दुकान तक आग पहुंच रही थी। ऐसे में फायर विभाग के कर्मचारियों ने तत्काल कबाड़ को हटाकर दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने से बड़ी दुर्घटना टल गई। इसके बाद महावितरण कंपनी के टेक्नीशियन अक्षय बेले की सहायता से वायर को हटाकर परिसर में बिजली आपूर्ति को भी सुचारू किया गया। आग लगने का कारण अज्ञात है। इस घटना में मामूली नुकसान हुआ है।

आग से कार हुई खाक : शहर के जयताला परिसर के तुलसी विहार के समीप मंगलवार की देर रात कार में आग लगने से कार बुरी तरह से जलकर खाक हो गई है। प्राप्त जानकारी मुताबिक मयूर पारधी की कार क्रमांक एमएच-31 बीबी 3173 घर के बाहर खड़ी थी। इस दौरान करीब 12.30 बजे कार में से धुंआ निकलता दिखाई दिया। मनपा के त्रिमूर्ति नगर फायर स्टेशन को सूचना देने पर अग्निशमन अधिकारी डी. एस. गायधने के नेतृत्व में फायर वाहन की सहायता से कार की आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण अज्ञात है। इस दुर्घटना में कार की बैटरी समेत अन्य यामग्री के बुरी तरह से जलने से लाखों का नुकसान हुआ है। प्रतापनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सगाई में जाते ही घर में चोरी : सगाई में जाते ही एक परिवार के घर में चोरी हो गई। मामला वाठोड़ा थाने में दर्ज किया गया है। आरोपियों का सुराग मिलना बाकी है। आरोपियों की तलाश में सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। साकोरे ले-आउट जिजामाता नगर निवासी कबीरदास राधेलाल अहिरवार (38) परिवार के साथ सगाई समारोह के लिए मध्य प्रदेश के सिवनी गया था। उस दौरान 18 से 21 तारीख के बीच किसी ने पीछे के दरवाजे की कुंडी तोड़कर घर में प्रवेश किया और अलमारी के लॉकर का ताला तोड़कर उसमें से 2 लाख रुपए नकद चोरी किया। संदेह है कि किसी को नकदी के बारे में पता होगा और मौका देखकर उसने घटना को अंजाम दिया होगा।


Created On :   23 May 2024 9:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story