ये है उत्तरप्रदेश का सुपरहीरो, चलाता है जूस की दुकान

ये है उत्तरप्रदेश का सुपरहीरो, चलाता है जूस की दुकान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-26 09:57 GMT
ये है उत्तरप्रदेश का सुपरहीरो, चलाता है जूस की दुकान

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर। उत्‍तर प्रदेश के शहर मुजफ्फरनगर के भोपा में जूस सेंटर चलाने वाले मनोज कुमार सैनी वहां के लोगों के लिए किसी सुपरमैन से कम नहीं है। 26 साल के मनोज ने गंगा नहर के सुइसाइड पाइंट से आत्‍महत्‍या की कोशिश करने वाले सात लोगों की जान बचाई और इनके इस साहसपूर्ण काम के कारण उन्‍हें वीरता पुरस्‍कार के लिए नामित करने की योजना पर काम हो रहा है।

नहर में छलांग लगाकर बचाई लोगों की जान 

मनोज कुमार सैनी मुजफ्फरनगर के भोपा में बनी गंगा नहर के करीब अपनी एक जूस की दुकान चलाते हैं। सुइसाइड पॉइंट मुजफ्फरनगर से लगभग 16 किमी दूरी पर स्थित है। मनोज ने कई बार नहर में छलांग लगाकर लोगों की जान बचाने की कोशिश की है। उनके इस प्रयास से कई लोगों की जान बची और उन्‍हें सुपरहीरो की तरह देखा जाने लगा।

 


एक साल में बचाई कई जानें 

सुपर हीरो मनोज ने बताया कि "एक साल पहले मैंने एक व्‍यक्ति को नहर में कूद कर आत्‍महत्‍या करने की कोशिश करते हुए देखा। उस वक्‍त कुछ समझ नहीं आया लेकिन फिर भी मैं नहर में कूद गया और उसकी जान बचा ली। फिर एक साल में कई ऐसे मौके आए जिसमें मैंने नहर में कूद कर खुदकुशी करने वालों को ऐसा करने से रोक लिया"। 

 


वीरता पुरस्‍कार के लिए नॉमिनेट  

मनोज के साहस की आस पास के लोगों के साथ-साथ जिला प्रशासन भी प्रशंसा कर रहा है। वहीं प्रशासन के अधिकारी कहते हैं कि मनोज की कहानी एक मिसाल है और प्रशासन के अधिकारी उन्‍हें प्रोत्‍साहित भी करना चाहते हैं, वीरता पुरस्‍कार के लिए उन्हें नॉमिनेट करने की तैयारी की जा रही है।  

Similar News