सांस लेते ही बॉडी के बाहर धड़कने लगता है इस बच्ची का 'दिल'

सांस लेते ही बॉडी के बाहर धड़कने लगता है इस बच्ची का 'दिल'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-23 07:15 GMT
सांस लेते ही बॉडी के बाहर धड़कने लगता है इस बच्ची का 'दिल'

डिजिटल डेस्क, मास्को।  रूस की एक 7 साल की बच्ची का हार्ट सीने के बाहर है। जब भी जितने बार भी वह सांस लेती है उसका दिल बाहर आजा है। इतना ही नहीं आप इस नन्हीं और मासूम बच्ची के दिल को सामने से धड़कते हुए भी देख सकते हैं।  इसका नाम विरसाव्या बताय जा रहा है।  

मुलायम कपड़े पहनती है 

यह क्यूट बच्ची दूसरों की तरह खेलती है। डांस करती है और खूब मस्ती भी करती है, लेकिन उसका दिल उसे सबसे अलग बनाता है। डॉक्टरों का कहना है कि यह बच्ची "थोरैको एब्डोमिनल सिंड्रोम या पेंटालॉजी ऑफ कैंट्रेल" से ग्रसित है। हालांकि वह कभी भी ऐसे नहीं खेल पाती कि उसके दिल को नुकसान पहुंचे। उसके परिजन भी इसके लिए काफी चिंतित रहते हैं। दिल को काई नुकसान ना पहुंचे इसलिए वह हमेशा हल्के और मुलायम कपड़े पहनती है। 

तेज चलने की मनाही 

डाॅक्टर्स ने उसे तेज चलने से मना किया है। जन्म के वक्त उसके दिल की ये हालत देखकर डॉक्टर काफी चिंतिंत थे। उन्होंने उसकी मां डारी ब्रोन को बुरी खबर सुनने के लिए तैयार रहने को कहा था, लेकिन मां ने बेटी को खूबसूरत और मासूम फेस को देखकर हौसला बनाया और अब वह परिवार में एक खास जगह रखती हैं। 

सर्जरी से किया मना 

विरसाव्या की सर्जरी के लिए वे बड़े से बड़े डाॅक्टरों से मिल चुकी हैं, लेकिन वह इतनी नाजुक है कि डाॅक्टर्स ने उसकी सर्जरी करने से मना कर दिया। कमजोरी की वजह से स्कूल नहीं जाती, लेकिन उसकी पढ़ाई घर पर ही जारी है। अब वह 6 साल की हाे चुकी है।


खबर से संबंधित वीडियाे देखने के लिए यहां क्लिक करें :

सांस लेते ही बॉडी के बाहर धड़कने लगता है इस बच्ची का "दिल"

 

Similar News