यहां अच्छी शादी के लिए अंडरगारमेंट्स उधार लेकर पहनती हैं दुल्हन

यहां अच्छी शादी के लिए अंडरगारमेंट्स उधार लेकर पहनती हैं दुल्हन

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-05 07:08 GMT
यहां अच्छी शादी के लिए अंडरगारमेंट्स उधार लेकर पहनती हैं दुल्हन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया अजग-गजब परंपराओं से भरी पड़ी है। ऐसी ही शादी से जुड़ी कुछ परंपराएं हैं, जो अनोखी ताे हैं, साथ ही आश्चर्यचकित करने वाली भी है। आज हम आपको इन्हीं से रू-ब-रू करा रहे हैं। जहां अच्छी शादी के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। इन्हें कहीं दूल्हा अपनाता है कहीं दुल्हन...

  1. अमेरिका में दुल्हन को गोदी में उठाकर चलना जरूरी होता है। ऐसा माना जाता है कि बुरी आत्माएं दुल्हन का इंताजार करती है और अगर दूल्हा फिसलता है या लड़खड़ाता है तो शादी अनलकी मानी जाती है।
  2. ठीक ऐसे ही अमेरिका में भी माना जाता है कि शादी से पहले ब्राइड को वेडिंग ड्रेस में देखना अनलकी होता है। ऐसा करने पर मैरिड लाइफ के लिए बुरा होता है।
  3. शादी में दुल्हन को नीला या कुछ नया और कुछ पुराना पहनना जरुरी होता है। ऐसा माना जाता है की इससे गुडलक आता है।  जिसकी वजह से महिलाएं अंडरगारमेंट उधार लेकर पहनती है। मान्यता है कि ऐसा करने से जल्दी बच्चे पैदा होते हैं। 
  4. शादी के बाद जब लड़का दुल्हन को अपने घर ले जाता है तो लड़की का पिता दूल्हे की गाडी पर ब्राइड शूज बांध देता है ऐसा माना जाता है की लड़की पर अब दूल्हे का पूरा हक़ है तो वह अब दूल्हे के घर से नहीं भाग सकती है।
  5. अगर आप किसी यहूदी वेडिंग शादी में शामिल होते है तो वहां के कपल वाइन गिलास पर चलते दिखते हैं। ऐसा माना जाता है कि कांच के टूटने से शादी अनलकी हो जाती है।  

Similar News