किसने कहा लेपर्ड उड़ नहीं सकता, 40ft ऊंचे पेड़ से उड़ी ये बिग कैट, देखें VIDEO

किसने कहा लेपर्ड उड़ नहीं सकता, 40ft ऊंचे पेड़ से उड़ी ये बिग कैट, देखें VIDEO

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-29 05:19 GMT
किसने कहा लेपर्ड उड़ नहीं सकता, 40ft ऊंचे पेड़ से उड़ी ये बिग कैट, देखें VIDEO

डिजिटल डेस्क, ज़ाम्बिया। चीते की चाल और बाज की नजर से कभी कोई बच सका है। किसने कहा लेपर्ड उड़ नहीं सकते। इसकी तेज रफ्तार आपकी पलक झपकाने का भी मौका नही देगी। ऐसा ही कुछ नजर आया साउथ लुआंग्वा नेशनल पार्क ज़ाम्बिया (South Luangwa National Park, Zambia) में, जिसे फोटोग्राफर पीटर गेरएरडट्स  ने अपने कैमरे में पलक झपकते ही कैद कर लिया। हालांकि ये नजारा कुछ डराने वाला रहा। 

40 फीट से देखा इम्पाला

पीटर ने बताया कि मेल  इम्पाला को लेपर्ड ने कुछ सेकण्ड के अंदर ही पकड़ लिया। उसने इतनी तेजी से दौड़ लगाई कि चंद सेकण्ड में वह इम्पाला के ऊपर नजर आया। इस दौरान लगा जैसे वह हवा में उड़ रहा है। उसने करीब 40 फीट से इम्पाला के झुण्ड को देखा और इतनी धीमे कदम आगे बढ़ाए कि किसी को पता भी नहीं चला। उसने पेड़ से छलांग लगाई और चंद मिनटों में ही इम्पाला को पकड़ लिया। 

देख लिया लंच 

पीटर ने कहा, उसने अपना लंच 40 फीट ऊपर से ही देख लिया। इम्पाला को इसका आइडिया नही था वह आराम से चल रहा था तभी चीता जमीन पर आया और उसके गले की ओर झपट गया और चंद सेकण्ड में ही इम्पाला की सांस टूट गई। नजारा कुछ सेकण्डस में ही सामने अाया आैर पूरा घटित भी हाे गया।

कम ही है हरियाली

इस बड़ी बिल्ली को सभी उसकी तेज रफ़्तार के लिए ही जानते हैं। इन दिनों में जंगल में हरियाली कम ही है जिसकी वजह से शाकाहारी जीव खाने की तलाश में दूर तक आ जाते हैं, और इसका फायदा मांसाहारी जानवरों को मिल जाता है।लेपर्ड की चाल काफी तेज हाेती है। इसे बड़ी कैट भी कहा जाता है। साउथ अफ्रीका के सवाना जंगलाें में ये मूलतः ये देखने मिलते हैं। यहां बड़ी-बड़ी घास पायी जाती है जहां ये छिपे रहते हैं।

Similar News