इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल: Ferrato Disruptor सिंगल चार्ज में देती है 129 किलोमीटर की रेंज, जानिए इसकी कीमत और खूबियां

  • एक किलोमीटर चलने का खर्च सिर्फ 25 पैसे
  • इसकी एक्स शोरूम कीमत 1,59,999 रुपए है
  • 3.97 किलोवॉट पावर वाली एलएफपी बैटरी है

Manmohan Prajapati
Update: 2024-05-04 04:43 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से निजात दिलाने के साथ पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों का चलने तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में देश में आए दिन कंपनियों अपने बेहतरीन वाहन बाजार में उतार रही हैं। टू व्हीलर्स में अधिकांश ई- स्कूटर सड़कों पर दौड़ते देखे जा सकते हैं। लेकिन स्पोर्ट्स बाइक के शौकीनों के लिए भी अब बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक मौजूद हैं। यहां हम बात कर रहे हैं हाल ही में ओकाया (Okaya) के प्रीमियम ब्रांड फर्राटो (Ferrato) की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल डिसरप्टर (Disruptor) की।

बात करें इसके लुक की तो काफी स्पोर्टी और आकर्षक है। खास बात यह​ कि, इस बाइक को एक बार चार्ज करने के बाद 129 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। वहीं कंपनी के अनुसार, इसे एक किलोमीटर चलने का खर्च सिर्फ 25 पैसे है। आइए जानते हैं इस बाइक की कीमत और खूबियों के बारे में...

Ferrato Disruptor की कीमत

फर्राटो डिसरप्टर की बुकिंग शुरू है और पहले 1000 कस्टमर इसे सिर्फ 500 रुपए की टोकन राशि के साक बुक करा सकते हैं। वहीं बात करें कीमत की तो, इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल को 1 लाख 59 हजार 999 रुपए की एक्स शोरूम प्राइस में लॉन्च किया गया है।

डिजाइन और फीचर्स

इसमें एलईडी और हेलोजन लाइट्स सेटअप दिया गया है। फ्यूल टैंक डमी में एक्स्ट्रा स्टोरेज दी गई है, जिससे आप इसमें अपनी जरुरत का सामान रख सकते हैं। इसमें स्प्लिट सीट सेटअप मिलता है। बाइक में अलॉय व्हील के साथ 17 इंज के टायर्स दिए गए हैं। बाइक में एडवांस्ड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। साथ ही फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

बात करें फीचर्स की तो फर्राटो डिसरप्टर में स्मार्ट कनेक्टिविटी, जियो फेंसिंग, फाइंड माई स्कूटर और साउंड बॉक्स सहिम कई एडवांस और बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इसमें ईको-सिटी-स्पोर्ट्स जैसे 3 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं।

बैटरी और पावर

फर्राटो डिसरप्टर में 3.97 किलोवॉट पावर वाली एलएफपी बैटरी दी गई है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 6.37 kW की पावर और 228 एनएम का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी के अनुसार, यह ई- बाइक सिंगल चार्ज में 129 किलोमीटर तक की रेंज देती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। इसकी बैटरी की लाइफ साइकल 2000 चार्ज तक है। 

Tags:    

Similar News