Mourning: सरोज खान के निधन पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर जताया शोक, महानायक ने किया इमोशनल पोस्ट

Mourning: सरोज खान के निधन पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर जताया शोक, महानायक ने किया इमोशनल पोस्ट

Manmohan Prajapati
Update: 2020-07-03 10:14 GMT
Mourning: सरोज खान के निधन पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर जताया शोक, महानायक ने किया इमोशनल पोस्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरियोग्राफर सरोज खान के निधन से बॉलीवुड में एक बार फिर शोक की लहर दौड़ गई है। अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और माधुरी दीक्षित सहित बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है। इन कलाकारों ने सोशल मीडिया के जरिए सरोज खान को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि कोरियोग्राफर का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

सरोज खान सांस लेने में शिकायत के बाद से कई दिनों से बांद्रा के अस्पताल में भर्ती थी। देर रात को करीब 1.30 बजे उनका निधन हुआ। सरोज खान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए महानायक  अमिताभ बच्चन ने लिखा, टी 3582- प्रार्थना, हाथ जुड़े हैं, मन अशांत।

बिग बी ने इंस्टाग्राम पर भी एक लंबा और इमोशनल पोस्ट लिखा है। अपनी पोस्ट में बिग बी ने एक फोटो भी शेयर किया है, जिसमें सरोज खान और अमिताभ किसी बात को लेकर हंसते हुए नजर आ रहे हैं। इंस्टाग्राम पोस्ट में अमिताभ ने उन बातों का जिक्र भी किया है, जो उनके साथ जलसा से लेकर फिल्म शूटिंग सेट पर घटी थी। 

माधुरी दीक्षित ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं अपनी दोस्त और गुरु, सरोज खान के जाने से बिखर गई हूं। मेरे डांस में मुझे पूरे पोटेंशियल तक पहुंचाने में मदद करने के लिए मैं उनके काम की हमेशा आभारी रहूंगी। दुनिया ने एक अद्भुत प्रतिभाशाली व्यक्ति को खो दिया है। मैं आपको याद करूंगी। उनके परिवार के प्रति मेरी सच्ची संवेदना’।

डायरेक्टर कुणाल कोहली, ने भी एक इमोशनल नोट लिखा है। उनहोंने लिखा, मेरी सरोज खान के साथ लंबी साझेदारी रही है। अब आपने मुझे छोड़ दिया है। मैं वो काम जरूर पूरा करूंगा जिसके बारे में हमने बात की थी। मेरा वादा है आप से। कुणाल ने एक और ट्वीट कर बताया कि उन्होंने सरोज खान के साथ छुई मुई सी तुम, सांसो को सांसो में, चांद सिफारिश जैसे गानों पर काम किया था। उन्होंने लिखा कि वो हर सितारे को यहीं कहते थे कि अगर उन्होंने सरोज खान की तरह 50 प्रतिशत भी कर लिया तो वो बड़े स्टार बन जाएंगे।

अनुपम खेर ने लिखा, डान्स की मल्लिका #सरोजखान जी अलविदा। आपने कलाकारों को ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान को बहुत खूबसूरती से सिखाया कि “इन्सान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है”। आपके जाने से नृत्य की एक लय डगमगा जाएगी। मैं पर्सनली ना सिर्फ़ आपको बल्कि आपकी मीठी डांट को भी बहुत मिस करूँगा।

अक्षय कुमार ने लिखा, इस दुखद समाचार के साथ सुबह उठा कि महान कोरियोग्राफर हैशटैगसरोजखान जी अब नहीं रहीं। उन्होंने डांस को इतना आसान बना दिया था कि मानो हर कोई डांस कर सकता है। इंडस्ट्री के लिए ये बड़ा नुकसान है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

फराह खान  ने लिखा आपकी आत्मा को शांति मिले सरोज जी, आप कईयों की प्रेरणा थी, जिसमें मैं भी शामिल हूं। कई गानों के लिए शुक्रिया। 

रितेश देशमुख ने लिखा, आत्मा को शांति मिले सरोज खान जी। यह क्षति उद्योग, फिल्मी प्रेमियों के लिए अथाह है। 2000 से अधिक गानों को कोरियोग्राफ करने के बाद उन्होंने एकल गीतों के परि²श्य को बदल दिया। मुझे अलादीन में उनके द्वारा कोरियोग्राफ होने का सौभाग्य मिला। मेरी बकेट लिस्ट में एक निशान लग चुका है।

मधुर भंडारकर ने लिखा, इस खबर के साथ नींद खुली कि सरोज खान हमारे साथ नहीं रहीं, फिल्म उद्योग की सबसे प्रतिभाशाली ट्रेंड सेटर कोरियोग्राफर, उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदना।  

रकुलप्रीत सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, 2020 कृपया और बुरी खबरें न सुनाओ। #सरोजखान मैम के बारे में सुनकर बहुत बुरा लगा। हमेशा से एक सपना था कि उनके द्वारा कम से कम एक गाने पर कोरियोग्राफ हो सकूं। आपकी चमक और भारतीय सिनेमा में योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। आपकी आत्मा को शांति मिले।

Tags:    

Similar News