PM Modi's Biopic: आचार संहिता के उल्लघंन पर SC ने कहा- ये चुनाव आयोग का काम

PM Modi's Biopic: आचार संहिता के उल्लघंन पर SC ने कहा- ये चुनाव आयोग का काम

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-09 08:37 GMT
PM Modi's Biopic: आचार संहिता के उल्लघंन पर SC ने कहा- ये चुनाव आयोग का काम

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। प्रधाममंत्री नरेन्द्र मोदी पर बन रही बायोपिक की रिलीज को लेकर कांग्रेस नेता अमन पंवार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। उनका कहना था कि चुनाव के दौरान इस फिल्म का रिलीज होना आचार संहिता का उल्लघंन हैं। अब इस मुद्दे पर सुप्रिम कोर्ट का फैसला भी सामने आ गया है। 

सुप्रिम कोर्ट ने इस याचिका को खारिज करते हुए कहा कि फिल्म देखना सेंसर बोर्ड का काम का है। अभी तक सेंसर बोर्ड ने इसे सर्टिफिकेट भी नहीं दिया है। फिल्म देखना सेंसर बोर्ड का काम है। अगर इस फिल्म से चुनाव में कोई दिक्कत होती है तो यह देखना चुनाव आयोग का काम होगा। 

बता दें कि विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि चुनावी माहौल में इस फिल्म को रिलीज करने से आचार संहिता का उल्लघंन होगा। वहीं इस​ ​फिल्म का फायदा भी पार्टी को मिलेगा। ऐसे में उनका कहना है कि फिल्म को चुनाव के बाद रिलीज किया जाना चाहिए। 

देशभर में यह फिल्म पहले 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट न होने के कारण इसे रिलीज नहीं किया जा स​का। ​इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ​मुख्य भूमिका में हैं। गौरतलब है कि इस फिल्म की शूटिंग 38 दिन के टाइट शेड्यूल में की गई। है। फिल्म का डायरेक्शन ​ओमंग कुमार ने किया है। जबकि फिल्म के निर्माताओं में संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय शामिल हैं। इस​ फिल्म को लेकर फिल्म के लीड एक्टर विवेक ओबेरॉय का कहना है कि चाहे कुछ भी हो जाए, फिल्म रिलीज होकर रहेगी। 

Tags:    

Similar News