मोटिवेशनल स्पीकर: गौरव द्विवेदी ने बताये सफलता के सूत्र

ह्यूमन बिहेवियर एक्सपर्ट एवं मोटिवेशनल स्पीकर गौरव द्विवेदी ने TEDx स्पीकर बनकर देश का गौरव बढ़ाया है।

Utkarsh Dixit
Update: 2024-02-17 07:38 GMT

कुछ दिन पूर्व दिल्ली में अयोजित TEDx इवेंट में गौरव को मुख्य वक्ता के रूप में शामिल होने का मौका मिला। इस इवेंट में गौरव के अलावा जम्मू-कश्मीर के मुख्य न्यायाधीश एन कोटिश्वर सिंह, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी तजेंद्र सिंह लूथा,

आईएएस डॉ. रश्मी सिंह, लुधियाना की सीटी यूनिवर्सिटी के प्रो वाइस चांसलर डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, मशहूर गायक रब्बी शेरगिल ने भी अपनी बात रखी।

भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के.जी. बालाकृष्णन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। अपनी टेड टॉक देने के पश्यात गौरव को सर्टिफिकेट एवं ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

उलेखनिये है कि बहुत से लोग टेड टॉक देना चाहते हैं लेकिन टेड के नियम और फ़िल्टरेशन प्रक्रिया के चलते कुछ ही लोग यहाँ तक पहुँचते हैं। 

दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज में अयोजित इस टेड इवेंट में गौरव ने बताया कि कैसे उन्होने ऑफिसर ग्रेड सरकारी नौकरी छोड़कर उद्यमिता में बड़ी सफलता हासिल की। 

गौरव ने बताया कि कैसे तीन स्टेप्स में कोई भी इंसान अपना बिजनेस स्थापित कर सकता है। इसमे पहला कदम अपना कारण खोजें, दूसरा कदम आत्म सुधार के तहत अपनी मानसिकता, शारीरिक सेट, कौशल सेट पर काम करें, तीसरा कदम लोगो की समस्या को हल करने के लिए अपना व्यवसाय स्थापित करें।

गौरव की टेड टॉक को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया। 25,000 से ज्यादा लोगो को गौरव अभी तक ट्रेनिंग दे चुके है।

 

सरकारी नौकरी छोड़ ने के बाद गौरव ने अपना बिजनेस स्थापित किया और वो आज दुनिया की कई बड़ी कंपनियों में प्रशिक्षण और परामर्श सेवाएं देते हैं। ह्यूमन बिहेवियर, उच्च उत्पादकता, आंतरिक संरेखण के साथ-साथ अन्य विषयों पर गौरव ये प्रशिक्षण और परामर्श देते हैं। अपनी फील्ड में अच्छे काम के लिए नवंबर 2023 में गौरव को ‘बेस्ट ह्यूमन बिहेवियर एक्सपर्ट' के सम्मान से सम्मानित किया गया था।

गौरव की आने वाली ऑनलाइन वर्कशॉप में भाग लेने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें -  https://gauravdwivedi.in/frw/

Tags:    

Similar News