वर्ष 2020 फाइनेंशियल स्ट्रीट फोरम का वार्षिक सम्मेलन आयोजित होगा

वर्ष 2020 फाइनेंशियल स्ट्रीट फोरम का वार्षिक सम्मेलन आयोजित होगा

IANS News
Update: 2020-10-21 13:31 GMT
वर्ष 2020 फाइनेंशियल स्ट्रीट फोरम का वार्षिक सम्मेलन आयोजित होगा
हाईलाइट
  • वर्ष 2020 फाइनेंशियल स्ट्रीट फोरम का वार्षिक सम्मेलन आयोजित होगा

बीजिंग, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। 20 अक्तूबर को आयोजित न्यूज ब्रीफिंग से मिली खबर के अनुसार, वर्ष 2020 फाइनेंशियल स्ट्रीट फोरम का वार्षिक सम्मेलन 21 से 23 अक्तूबर तक पेइचिंग फाइनेंशियल स्ट्रीट में आयोजित होगा। इस सम्मेलन में वैश्विक वित्तीय शासन में चीन की भागीदारी, वित्तीय व्यवसाय में अंतर्राष्ट्रीय गहन आदान-प्रदान व सहयोग, वित्त और वास्तविक अर्थव्यवस्था के बीच सक्रिय इंटरैक्टिव, और राष्ट्रीय वित्तीय नीति की रिहाई चार मंचों की स्थापना की जाएगी।

गौरतलब है कि फाइनेंशियल स्ट्रीट फोरम की स्थापना वर्ष 2012 में हुई। जानकारी के अनुसार, इस बार फोरम में भाग लेने वाले मेहमानों में देसी-विदेशी सरकारी विभाग, अंतर्राष्ट्रीय संगठन, अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय संस्थाओं के प्रमुख, विश्व प्रसिद्ध अर्थशास्त्री, नोबेल पुरस्कार विजेता समेत कुल 300 लोग शामिल होंगे। गतिविधि का आयोजन ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीकों से किया जाएगा, और विश्व के दर्शकों के लिये चीनी और अंग्रेजी में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

इस वर्ष फोरम के वार्षिक सम्मेलन का मुद्दा है वैश्विक परिवर्तन में वित्तीय सहयोग व रूपांतरण। इसके अधीन वित्तीय सहयोग व रूपांतरण, वित्तीय खुलापन व बाजार, वित्तीय सेवा व विकास, और वित्तीय तकनीक व नवाचार चार शाखा मंच स्थापित किये गये हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Tags:    

Similar News