एडवेंट इंटरनेशनल यूरेका फोर्ब्स की 72.56 फीसदी हिस्सेदारी को खरीदेगी

एसपीजी एडवेंट इंटरनेशनल यूरेका फोर्ब्स की 72.56 फीसदी हिस्सेदारी को खरीदेगी

IANS News
Update: 2021-09-20 09:30 GMT
एडवेंट इंटरनेशनल यूरेका फोर्ब्स की 72.56 फीसदी हिस्सेदारी को खरीदेगी
हाईलाइट
  • एडवेंट डील इस साल की शुरूआत में शुरू हुई बातचीत की परिणति है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। निजी इक्विटी फर्म एडवेंट इंटरनेशनल यूरेका फोर्ब्स में 72.56 प्रतिशत की नियंत्रण हिस्सेदारी लगभग 4,400 करोड़ रुपये में खरीदेगी, यह उसकी पेरेन्ट कंपनी शापूरजी पल्लोनजी ग्रुप (एसपीजी) ने कहा है। यूरेका फोर्ब्स भारत में एक घरेलू नाम है जो वैक्यूम क्लीनर और वाटर प्यूरीफायर की अपनी रेंज के साथ बाजार में सक्रिय रूप से मौजूद है। यह अब फोर्ब्स एंड लिमिटेड कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है।

लेन-देन के लिए तैयार की गई योजना के अनुसार, यूरेका फोर्ब्स को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में एक स्टैंड अलोन इकाई के रूप में सूचीबद्ध किया जाएगा और बाद में एडवेंट कंपनी के बकाया स्टॉक का 72.56 प्रतिशत तक एसपीजी से पूरी तरह से डायल्यूटेड आधार पर खरीदेगा।

लेन-देन एसपीजी को अपनी बैलेंस शीट को कम करने में मदद करेगा, जबकि यह एडवेंट को भारत में उपभोक्ता कंपनियों के अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करने की अनुमति देगा।

एडवेंट डील इस साल की शुरूआत में शुरू हुई बातचीत की परिणति है। एडवेंट इंटरनेशनल, वारबर्ग पिंकस और स्वीडिश घरेलू उपकरण निर्माता इलेक्ट्रोलक्स को पहले यूरेका फोर्ब्स की बिक्री प्रक्रिया के लिए चुना गया था।

देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में तैनात एसपीजी ग्रुप ने रियल एस्टेट से लेकर पावर फाइनेंशियल सर्विसेज तक में अपना कारोबार बढ़ाया है। समूह अपने कर्ज में कटौती और बैलेंस शीट को मजबूत करना चाह रहा है। यह सौदा इसी प्रक्रिया का हिस्सा हैं।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News