APSEZ ने 650 मिलियन डॉलर के 3.5 प्रतिशत के बड़े नोटों को खरीदने की धोषणा की

APSEZ ने 650 मिलियन डॉलर के 3.5 प्रतिशत के बड़े नोटों को खरीदने की धोषणा की

ANI Agency
Update: 2019-07-25 07:30 GMT
APSEZ ने 650 मिलियन डॉलर के 3.5 प्रतिशत के बड़े नोटों को खरीदने की धोषणा की
हाईलाइट
  • : अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन (APSEZ) लिमिटेड ने 2020 में होने वाले अपने बकाया 650 मिलियन डॉलर 3.5 प्रतिशत के वरिष्ठ नोटों को खरीदने के लिए अपने पहले घोषित टेंडर ऑफर की समाप्ति और परिणामों की घोषणा की है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) लिमिटेड ने 2020 में अपने 650 मिलियन डॉलर के 3.5 प्रतिशत के बड़े नोटों को खरीदने के लिए अपने पहले घोषित टेंडर ऑफर की समाप्ति और परिणाम की घोषणा की है। 

बता दें कि 27 जून को, APSEZ ने मौजूदा ऋण और वित्त पूंजी व्यय को चुकाने के लिए अपतटीय बॉन्ड बिक्री शुरू की। वहीं निविदा प्रस्ताव बुधवार शाम 5 बजे न्यूयॉर्क समय समाप्त हो गया। समाप्ति के समय, वैध निविदाएं 280,812,000 नोटों के संबंध में प्राप्त हुईं। कंपनी को गारंटीकृत वितरण प्रक्रियाओं के लिए निविदाओं के लिए कोई निर्देश नहीं मिला।

APSEZ ने कहा कि यह समाप्ति के समय से पहले मान्य सभी नोटों के भुगतान के लिए स्वीकार कर लिया गया है। टेंडरिंग नोटधारकों को खरीद मूल्य प्रति 1,000 डॉलर की प्रिंसिपल राशि के लिए 1,009.50 डॉलर प्राप्त होगा और खरीद के लिए स्वीकार किए जाते हैं और जमा और अवैतनिक ब्याज के लिए स्वीकार किए जाते हैं, लेकिन निपटान तिथि 25 जुलाई शामिल नहीं है। एक बयान में कहा गया है कि वैध रूप से निविदा वाले नोटों को रद्द करने के बाद, 369,188,000 डॉलर के नोट बकाया रहेंगे। 

बता दें कि APSEZ अडानी एंटरप्राइजेज की सहायक कंपनी है जो कार्गो हैंडलिंग और मूल्य वर्धित पोर्ट सेवाएं प्रदान करती है। यह बंदरगाह और बंदरगाह आधारित अवसंरचना सुविधाओं के विकास, संचालन और रखरखाव के व्यवसाय में कार्य करती है। इसकी बंदरगाह सेवाओं में समुद्री, इंट्रा-पोर्ट परिवहन, भंडारण, अन्य मूल्य वर्धित और निकासी सेवाएं शामिल हैं।

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने APSEZ के बड़े असुरक्षित बॉन्ड को Baa3 रेटिंग सौंपी थी। इसने मुख्य रूप से कंपनी की मजबूत बाजार स्थिति और गुजरात में अपने लैंडमार्क मुंद्रा पोर्ट रियायत की ताकत को दर्शाया। APSEZ में विकास के विभिन्न चरणों में देश भर में 10 बंदरगाह रियायतें हैं। 378 मिलियन टन की वार्षिक क्षमता दिखाने वाले कोयले और अन्य सूखे थोक टर्मिनलों के साथ मात्रा द्वारा मापा जाने पर यह भारत में सबसे बड़ा बंदरगाह डेवलपर और ऑपरेटर है।

Tags:    

Similar News