Fuel Price: पेट्रोल 9 पैसा और डीजल की कीमतों में 6 पैसे की गिरावट 

Fuel Price: पेट्रोल 9 पैसा और डीजल की कीमतों में 6 पैसे की गिरावट 

Manmohan Prajapati
Update: 2019-09-06 03:36 GMT
Fuel Price: पेट्रोल 9 पैसा और डीजल की कीमतों में 6 पैसे की गिरावट 
हाईलाइट
  • अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की नरमी के चलते आई कीमत में गिरावट
  • इससे पहले करीब एक सप्ताह तक पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर रहीं
  • लगातार दूसरे दिन पेट्रोल- डीजल की कीमतों में कटौती की गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल- डीजल का भाव करीब 7 दिनों तक स्थिर रहने के बाद अब गिरावट की ओर है। शुक्रवार (06 सितंबर) को भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की है। कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.86 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.14 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गई है। 

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उतार चढ़ाव का असर पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर होता है। ऐसे में कभी इनके रेट में बढ़ोतरी और कभी गिरावट देखने को मिलती है। फिलहाल क्रूड ऑयल की कीमत में नरमी के चलते आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल डीजल सस्ता हुआ है। आज सुबह पेट्रोल के रेट में 9 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 6 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गई। क्या हैं देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.86 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 77.54 रुपए हो गई है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.58 रुपए रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.67 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल 65.14 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 68.31 रुपए प्रति लीटर है। जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल के लिए 67.54 रुपए चुकाना होंगे। इसके अलावा चैन्नई में डीजल 68.85 प्रति लीटर बेचा जा रहा है।
 

Tags:    

Similar News